1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र संकट : NCP नेताओं ने कहा- इस्तीफा दें, अजित पवार बोले- थोड़ी देर में बताता हूं

महाराष्ट्र संकट : NCP नेताओं ने कहा- इस्तीफा दें, अजित पवार बोले- थोड़ी देर में बताता हूं

Maharashtra Crisis Ncp Leaders Said Resign Ajit Pawar Said Ill Tell You In A While

By बलराम सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी घमासान पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राजनीतिक तस्वीर बदलती दिख रही है। उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मंगलवार सुबह एनसीपी नेताओं से मुलाकात की, जिसमें प्रफुल्ल पटेल, सुप्रिया सुले और छगन भुजबल जैसे नेता शामिल रहे। प्रफुल्ल पटेल ने बैठक के बाद कहा है कि हमने इस्तीफा मांगा है, जिसपर अजित पवार ने जल्द जवाब देने को कहा है। एनसीपी नेताओं से मिलने के बाद अजित पवार सीधे सीएम देवेंद्र फडणवीस से मिलने पहुंचे हैं। वहीं दूसरी ओर शरद पवार भी उस होटल में पहुंचे हैं, जहां पर एनसीपी के नेता मौजूद हैं।

पढ़ें :- आत्मविश्वास, सकरात्मकता के साथ पूरी दुनिया के लिए करोड़ो भारतीयों का संदेश लेकर आया हूं

सूत्रों की मानें तो एनसीपी नेताओं ने अजित पवार से इस्तीफा देने की मांग की है। जिसपर अजित पवार ने कहा है कि वह जल्द ही कोई फैसला लेंगे। गौरतलब है कि अजित पवार ने अभी तक उपमुख्यमंत्री पद का कार्यभार भी नहीं संभाला है और कुछ ही देर पहले उन्होंने सुप्रिया सुले से मुलाकात की। अजित पवार से मिलने के बाद प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि हमने उनसे इस्तीफा देने को कहा है, अजित पवार ने हमें कुछ समय में जवाब देने को कहा है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने ट्वीट किया है। उन्होंने अदालत के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने लिखा कि लोकतांत्रिक मूल्यों और संवैधानिक सिद्धांतों को बनाए रखने के लिए मैं सुप्रीम कोर्ट के प्रति आभारी हूं। ये काफी खुशी कि बात है कि महाराष्ट्र का फैसला संविधान दिवस के दिन आया है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र में हलचल तेज हो गई है। सूत्रों की मानें तो अजित पवार को मनाने की कोशिश तेज हो गई है और वह सुप्रिया सुले से मुलाकात करने पहुंचे। सुप्रिया सुले से मिलने के बाद अजित पवार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने पहुंचे हैं। पिछले कई दिनों से एनसीपी की ओर से अजित पवार को मनाने की कोशिश हो रही थी।

स्पीकर से मिले फडणवीस
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर इस समय बड़ी बैठक चल रही है। इसमें उपमुख्यमंत्री अजित पवार भी शामिल हैं। फडणवीस के घर अब बीजेपी विधायक हरिभाऊ बघाडे पहुंचे हैं। बता दें कि हरिभाऊ पिछली विधानसभा में स्पीकर थे, ऐसे में जबतक नए स्पीकर का चुनाव नहीं होता है तो जिम्मेदारी उनके पास ही रहेगी। अजित पवार की एनसीपी नेताओं से मुलाकात के बाद अब एनसीपी विधायकों की बैठक शुरू हो गई है।

पढ़ें :- बेहद आकर्षक लुक और दमदार क्षमता वाले इंजन से लैस होगी ट्रम्फ की ये बाइक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...