1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. महाराष्ट्र संकट: सोनिया गांधी बोलीं, हम ही फ्लोर टेस्ट जीतेंगे

महाराष्ट्र संकट: सोनिया गांधी बोलीं, हम ही फ्लोर टेस्ट जीतेंगे

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के महाराष्ट्र मामले में आए फैसले के बाद कहा कि फ्लोर टेस्ट हम ही जीतेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की याचिका पर महाराष्ट्र में बुधवार को फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है।

कांग्रेस ने महाराष्ट्र में शक्ति परीक्षण कराने के उच्चतम न्यायालय के आदेश को लोकतंत्र की जीत बताया है। कांग्रेस पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा ने लोकतंत्र को ‘कलंकित’ किया जबकि उच्चतम न्यायालय ने संविधान दिवस के मौके पर आदेश देकर देश को सौगात दी।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करके कहा कि उच्चतम न्यायालय का फैसला भाजपा-अजित पवार की नाजायज सरकार पर तमाचा है, जिसने ‘जनादेश को बंधक बना लिया था। फर्जीवाड़े की नींव पर बनी सरकार को संविधान दिवस के मौके पर शिकस्त मिली।

शीर्ष अदालत के आदेश के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने महाराष्ट्र विधानसभा में बुधवार को शक्ति परीक्षण कराए जाने के अदालत के फैसले पर संतुष्टि प्रकट की और कहा कि कांग्रेस, शिवसेना और राकांपा गठबंधन को सदन में बहुमत हासिल है।

बता दें कि महाराष्ट्र मामले के फैसले में न्यायमूर्ति एन वी रमण, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने कहा है कि विधायकों की खरीद फरोख्त से बचने के लिये यह जरूरी है। पीठ ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से कहा कि वह अस्थाई अध्यक्ष की नियुक्ति करें और यह सुनिश्चित करें कि सभी निर्वाचित प्रतिनिधि बुधवार को ही शपथ ग्रहण कर लें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...