1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र: डिप्टी CM अजित पवार ने दिया इस्तीफा, CM फडणवीस 3:30 बजे कर सकते है बड़ा ऐलान

महाराष्ट्र: डिप्टी CM अजित पवार ने दिया इस्तीफा, CM फडणवीस 3:30 बजे कर सकते है बड़ा ऐलान

Maharashtra Deputy Cm Ajit Pawar Resigns Cm Fadnavis May Give Post At 330

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में अब फिर से नया मोड़ आ गया है। एनसीपी से बगावत करने वाले अजीत पवार ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनायी, लेकिन जब शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने होटल मे शक्ति प्रदर्शन दिखा दिया तो उन्होने आज अपने डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। वहीं 3:30 पर बीजेपी सीएम देवन्द्र फडणवीस भी इस्तीफा दे सकते हैं।

पढ़ें :- बोल्ड सीन देने में कभी पीछे नहीं हटती ये अभिनेत्रियाँ, दबंगई देख घबरा जाते हैं हीरो

बताया जा रहा है कि अजीत पवार आज देवेन्द्र फडणवीस से मिलने गये थे और अपने इस्तीफा की पेशकश की थी। इसी के बाद भाजपा की मोदी व अमित शाह की मौजूदगी में बैठक हुई और ये फैसला लिया गया है कि कल फ्लोर टेस्ट में फजीहत से बचने के लिए आज ही देवेन्द्र फडणवीस को इस्तीफा दे देना चाहिए। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने आज आदेश दिया है कि कल शाम तक ही फ्लोर टेस्ट किया जाये। वहीं कल होटल में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के 162 विधायक एक साथ शपथ ले चुके हैं।

सूत्रो की माने तो अजीत पवार ने शरद पवार से बात करने के बाद ही ऐसा फैसला लिया है। कहा जा रहा है कि शरद पवार ने अजीत पवार को गलती के लिए माफ भी कर दिया है। अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि शिवसेना के साथ एनसीपी और कांग्रेस की सरकार में अजीत पवार को डिप्टी सीएम बनाने की बात कही गयी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...