1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र : बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए देवेंद्र फडणवीस, कहा-शिवसेना के साथ बनायेंगे सरकार

महाराष्ट्र : बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए देवेंद्र फडणवीस, कहा-शिवसेना के साथ बनायेंगे सरकार

By शिव मौर्या 
Updated Date

Maharashtra Devendra Fadnavis Elected Leader Of Bjp Legislature Party Said Will Form Government With Shiv Sena

मुंबई। महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर जारी खींचतान के बीच बीजेपी ने एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुना है। बुधवार को महाराष्ट्र विधान भवन में बीजेपी के विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक में महाराष्ट्र भाजपा के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल और वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुने जाने का प्रस्ताव रखा जिसे सर्वमत से पारित किया गया।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह का शुक्रिया अदा किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। भाजपा और शिवसेना मिलकर सरकार बनाएंग। शिवसेना की कुछ डिमांड हैं, उन्हें सुलझा लिया जाएगा। इसके साथ ही फडणवीस ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का शुक्रिया अदा किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बार हमने कुछ निर्दलीयों का भी समर्थन लिया है। बुधवार को हुई इस बैठक में भाजपा के सभी विधायक भगवा पगड़ी बांध कर पहुंचे, जहां देवेंद्र फडणवीस का जबरदस्त स्वागत किया गया। केंद्रीय आलाकमान की ओर से नरेंद्र सिंह तोमर, अविनाश राय खन्ना को पर्यवेक्षक बनाया गया है, जो विधायक दल की बैठक में मौजूद रहे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X