1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र : विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार अपने फैसले पर अड़े

महाराष्ट्र : विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार अपने फैसले पर अड़े

Maharashtra Devendra Fadnavis Meeting With Mlas Ajit Pawar Adamant On His Decision

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में चल रहे सियासी खींचतान के बीच देवेंद्र फडणवीस दोबारा सीएम पद की शपथ शनिवार को लिए। इस दौरान अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी। शपथ ग्रहण को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने वाली शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी की याचिका पर रविवार को सुनवाई हुई।

पढ़ें :- यूपीः विधान परिषद चुनाव में BJP के दस और SP के दो प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार, महाराष्ट्र सरकार, देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि वे कल यानी सोमवार को राज्यपाल के उस पत्र को कोर्ट में पेश करें जिसमें उन्होंने राष्ट्रपति शासन हटाए जाने और देवेंद्र फडणवीस को सरकार बनाने का न्योता दिया था।

वहीं, सुप्रीम कोर्ट मामला पहुंचने के बाद बीजेपी सक्रिय हो गयी है। मुंबई पार्टी कार्यालय में देवेंद्र फडणवीस अपने विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं। बीजेपी नेता आशीष शेलार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बीजेपी की जीत बताते हुए कहा कि जब भी फ्लोर टेस्ट होगा हम बहुमत साबित करेंगे।

वहीं, शिवसेना—एनसीपी और कांग्रेस अपने​ विधायकों को एक होटल में रोके हुए है। तीना पार्टियां अपने—अपने विधायकों को पर कड़ी नजर रखे हुए है। ताकि कोई भी इनसे संपर्क करके इन्हें तोड़ न ले। उधर, अजित पवार को मनाने की कोशिश की जा रही है। सूत्रों की माने तो अजित पवार अपने फैसले पर अड़े हुए हैं।

पढ़ें :- पुजार को मैच के दौरान लगी चोट तो उनकी दो वर्षीय बेटी ने दिल को छूने वाली कही ये बात...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...