1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र : देवेंद्र फडणवीस का CM बनना तय, शिवसेना को यह ऑफर दे सकती है बीजेपी

महाराष्ट्र : देवेंद्र फडणवीस का CM बनना तय, शिवसेना को यह ऑफर दे सकती है बीजेपी

By शिव मौर्या 
Updated Date

Maharashtra Devendra Fadnavis Set To Become Cm Bjp May Offer This To Shiv Sena

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर खींचतान जारी है। शिवसेना 50—50 के फॉर्मुले की मांग कर रही है, जबकि बीजेपी इसे देने से इंकार रही है। हालांकि, इस बीच सूचना मिली है कि, बीजेपी और शिवसेना के बीच बातचीत जारी है। बताया जा रहा है कि, भाजपा की ओर से शिवसेना को कैबिनेट में कुल 13 पद ऑफर किए जा सकते हैं। इसमें भाजपा डिप्टी सीएम के पोस्ट पर भी विचार कर सकती है।

पढ़ें :- पंजाब में 31 मई तक बढ़ा कर्फ्यू, प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करने के निर्देश

सूत्रों की माने तो शिवसेना और बीजेपी के शीर्ष नेताओं के बीच सरकार बनाने को लेकर बाचतीत जारी है। इसमें 13 मंत्रालय, डिप्टी सीएम और पीडब्लूडी मंत्रालय देने पर विचार चल रहा है। सूत्र बताते हैं कि, बीजेपी वित्त मंत्रालय देने को राजी नहीं है। आज​ शिवसेना अपना विधायक दल का नेता चुन लेगी, जिसके बाद से बीजेपी की तरफ से आधिकारिक बातचीत शुरू की जायेगी।

बुधवार को देवेंद्र फडणवीस ने पहले ही कहा था कि वह ही मुख्यमंत्री बनेंगे और 50-50 फॉर्मूले के तहत शिवसेना को CM पोस्ट नहीं दिया जाएगा। बीजेपी सूत्रों की मानें, तो भाजपा रोटेशनल CM यानी ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर बिल्कुल भी राजी नहीं है। 50-50 फॉर्मूले की बात सीट बंटवारे से पहले हुई थी, जब सीट ही उस आधार पर नहीं हुई तो अब इसपर आगे नहीं बढ़ा जाएगा।

बता दें कि, ​बीजेपी के पास कुल 15 निर्दलीयों का भी समर्थन है। इनमें कुछ वो भी हैं जो किसी राजनीतिक दल के इकलौते विधायक हैं। यानी 105 BJP के और 15 अन्यों का समर्थन, वहीं दूसरी ओर शिवसेना अपने 56 विधायकों के अलावा 7 निर्दलीयों का समर्थन होने का दावा कर रही है।

पढ़ें :- हैवानियत: मंगेतर को बंधक बनाकर युवती से किया गैंगरेप, तीन आरोपी गिरफ्तार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X