कैमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट, 10 की मौत की खबर, 50 घायल

a

मुंबई। महाराष्ट्र के धुले के शिरपुर की एक कैमिकल फैक्ट्री में शनिवार सुबह अचानक बड़ा विस्फोट हुआ। बताया जा रहा है कि इस हादसे में अभी तक 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि 50 से ज्यादा अन्य लोग घायल हुए हैं। पुलिस और प्रशासन की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हैं।

Maharashtra Dhule Shirpur Chemical Factory Blast 20 People Dead :

जिस जगह यह हादसा हुआ वह वघाडी गांव जोकि धुले जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर और मुंबई से करीब 400 किलोमीटर दूर है। प्रथम दृष्ण्या फैक्ट्री में सिलेंडर फटने को हादसे की मुख्य वजह माना जा रहा है। पुलिस कंट्रोल रूम को सुबह करीब 10.20 बजे हादसे की खबर मिली।

बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह हादसा हुआए उस समय करीब 100 मजदूर फैक्ट्री के अंदर थे। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री गिरिश महाजन ने कहा है कि हमने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

घटनास्थल पर कैमिकल एक्सपर्ट और डॉक्टरों की टीम भी भेजी गई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाडिय़ां और राहत बचाव कार्य के लिए प्रशासन की ओर से टीमें भेजी गई हैं। फिलहाल मौके पर बड़े पैमाने पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

मुंबई। महाराष्ट्र के धुले के शिरपुर की एक कैमिकल फैक्ट्री में शनिवार सुबह अचानक बड़ा विस्फोट हुआ। बताया जा रहा है कि इस हादसे में अभी तक 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि 50 से ज्यादा अन्य लोग घायल हुए हैं। पुलिस और प्रशासन की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हैं। जिस जगह यह हादसा हुआ वह वघाडी गांव जोकि धुले जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर और मुंबई से करीब 400 किलोमीटर दूर है। प्रथम दृष्ण्या फैक्ट्री में सिलेंडर फटने को हादसे की मुख्य वजह माना जा रहा है। पुलिस कंट्रोल रूम को सुबह करीब 10.20 बजे हादसे की खबर मिली। बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह हादसा हुआए उस समय करीब 100 मजदूर फैक्ट्री के अंदर थे। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री गिरिश महाजन ने कहा है कि हमने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। घटनास्थल पर कैमिकल एक्सपर्ट और डॉक्टरों की टीम भी भेजी गई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाडिय़ां और राहत बचाव कार्य के लिए प्रशासन की ओर से टीमें भेजी गई हैं। फिलहाल मौके पर बड़े पैमाने पर राहत और बचाव कार्य जारी है।