1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र चुनाव: जमीन पर उतरे सितारे, लोगों से की मतदान की अपील

महाराष्ट्र चुनाव: जमीन पर उतरे सितारे, लोगों से की मतदान की अपील

By बलराम सिंह 
Updated Date

Maharashtra Elections Stars Landed People Appealed To Vote

मुंबई। महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है। अब जनता किसके हाथ में सत्ता की चाबी सौंपती है इसका पता 24 अक्तूबर को चलेगा। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना की कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन से सीधी टक्कर है। चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से वोट देने की अपील की है।

पढ़ें :- 12 मई 2021 का राशिफल: इन 5 राशि के जातकों को रहना होगा बेहद सावधान, इन्हे होगा आर्थिक लाभ

इस बीच बॉलीवुड सेलेब्रिटीज, क्रिकेटर और दिग्गज राजनेता भी वोटिंग के लिए पोलिंग बूथ पर स्पॉट किए जा रहे हैं। यूपी के गोरखपुर से भाजपा सांसद और अभिनेता रवि किशन ने मुंबई के गोरेगांव में वोट डाला। अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे ने अंधेरी (पश्चिम) निर्वाचन क्षेत्र में वोट देने पहुंचीं।

मुंबई की अंधेरी पश्चिम विधानसभा में अभिनेत्री शुभा खोटे ने अपना वोट डाला। अभिनेता आमिर खान ने बांद्रा (वेस्ट) पोलिंग बूथ पर मतदान किया। इसके बाद मीडिया से बातचीत में एक्टर ने महाराष्ट्र के लोगों से मतदान करने की अपील की। आमिर खान की पत्नी किरण राव भी वोट डालने पहुंची। एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने भी बांद्रा (वेस्ट) में मतदान किया। मशहूर गीतकार गुलजार ने फैमिली संग बांद्रा में वोट डाला। बालीवुड के दिग्गज एक्टर प्रेम चोपड़ा ने भी वोट डाला। दिग्गज म्यूजिक डायरेक्टर प्यारेलाल पोलिंग बूथ के बाहर स्पॉट किए गए।

पढ़ें :- पिता की मृत्यु के बाद जब विराट ने गले लगा कर कहा की मै हूँ तुम्हारे साथ, भावुक होकर रो पड़े मोहम्मद सिराज

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी वोटिंग बूथ पर स्पाट हुए। अभिनेता संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने पति संग जाकर मतदान किया। एक्ट्रेस दीया मिर्जा भी अपना वोट डालने मतदान केंद्र पर पहुंची। एक्टर संजय खान और उनकी पत्नी जरीन ने वोट डाला। बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने अपनी पत्नी और अभिनेत्री जेनिलिया डिसूजा के साथ जाकर मतदान किया। पूर्व टेनिस स्टार महेश भूपति ने अपनी पत्नी और अभिनेत्री लारा दत्ता के साथ वोटिंग की। भूपति और लारा ने बांद्रा पश्चिम में मतदान किया।

ठाकरे और पवार परिवार ने किया मतदान
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने पूरे परिवार के साथ बांद्रा ईस्ट में मतदान किया। उद्धव ठाकरे के साथ उनकी पत्नी रश्मि, बेटे आदित्य और तेजस ठाकरे मौजूद रहे। बता दें कि आदित्य ठाकरे भी इस बार चुनाव लड़ रहे हैं और वो वर्ली सीट से मैदान में हैं। ठाकरे परिवार की तरफ से पहली बार कोई चुनाव लड़ रहा है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले ने भी मतदान किया।

सीएम फडणवीस ने भी किया मतदान
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी अपने मत का इस्तेमाल किया।फडणवीस ने नागपुर में अपनी मां सरिता फडणवीस और पत्नी अमृता फडणवीस के साथ जाकर मतदान किया। वोटिंग के बाद फडणवीस ने कहा कि सभी लोग लोकतंत्र में सहभागी बनें और मतदान करें।

पढ़ें :- चिंता का विषय: इस करोना काल में भी सोना चांदी के भाव छू रहे है आसमान

नागपुर में नितिन गडकरी ने किया मतदान
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने भी अपने मत का इस्तेमाल किया। गडकरी ने अपने पूरे परिवार के साथ नागपुर में वोटिंग की। वोटिंग के बाद उन्होंने जनता से ज्यादा से ज्यादा मतदान का आह्वान किया और एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने का विश्वास जताया।

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने डाला वोट
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सुबह-सुबह मतदान किया। मोहन भागवत ने नागपुर में मतदान किया, वोट करने के बाद उन्होंने लोगों से अधिक संख्या में वोट डालने की अपील की।

 

पढ़ें :- मुस्लिम धर्मगुरु खालिद रशीद फिरंगी महली की अपील, कहा- घर में रहकर सादगी से मनाएं ईद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X