महाराष्ट्र: पालघर में रसायन फैक्ट्री में विस्फोट, 6 लोगों की मौत

mumbai
महाराष्ट्र: पालघर में रसायन फैक्ट्री में विस्फोट, 6 लोगों की मौत

मुंबई। महाराष्ट्र में पालघर जिले के बोईसर में शनिवार शाम एक रसायन फैक्टरी में हुए भीषण विस्फोट में 6 लोग मारे गए हैं। पालघर के कोलवाडे गांव में स्थित इस फैक्ट्री में शनिवार शाम आग लगी थी। जिस दौरान यह हादसा हुआ, वह वक्त कई मजदूर फैक्ट्री में ही मौजूद थे। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में शनिवार शाम एक धमाका हुआ था, जिसकी चपेट में आकर मजदूर झुलस गए। घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

Maharashtra Explosion In Chemical Factory In Palghar 6 People Dead :

पुलिस प्रवक्ता हेमंत काटकर ने बताया कि फैक्टरी कोलवाडे गांव में स्थित है और यह विस्फोट शाम करीब 7 बज कर 20 मिनट पर हुआ। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि इसे 15 किमी दूर तक सुना गया। धमाके के बाद फैक्ट्री में आग लग गई। इसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी।

उद्धव सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के लोगों ने आग बुझाने का काम शुरू किया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक फैक्ट्री में काम करने वाले 11 मजदूर झुलस गए। उद्धव सरकार ने मृतकों के परिवार को पांच लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है।

मुंबई। महाराष्ट्र में पालघर जिले के बोईसर में शनिवार शाम एक रसायन फैक्टरी में हुए भीषण विस्फोट में 6 लोग मारे गए हैं। पालघर के कोलवाडे गांव में स्थित इस फैक्ट्री में शनिवार शाम आग लगी थी। जिस दौरान यह हादसा हुआ, वह वक्त कई मजदूर फैक्ट्री में ही मौजूद थे। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में शनिवार शाम एक धमाका हुआ था, जिसकी चपेट में आकर मजदूर झुलस गए। घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। पुलिस प्रवक्ता हेमंत काटकर ने बताया कि फैक्टरी कोलवाडे गांव में स्थित है और यह विस्फोट शाम करीब 7 बज कर 20 मिनट पर हुआ। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि इसे 15 किमी दूर तक सुना गया। धमाके के बाद फैक्ट्री में आग लग गई। इसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। उद्धव सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के लोगों ने आग बुझाने का काम शुरू किया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक फैक्ट्री में काम करने वाले 11 मजदूर झुलस गए। उद्धव सरकार ने मृतकों के परिवार को पांच लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है।