महाराष्ट्र: विधायकों के टूटने के डर से कांग्रेस ने जयपुर भेजे विधायक, शिवसेना भी कर रही दूसरी जगह शिफ्ट

Shiv Sena, Congress, BJP
महाराष्ट्र: विधायकों के टूटने के डर से कांग्रेस ने जयपुर भेजे विधायक, शिवसेना भी कर रही दूसरी जगह शिफ्ट

मुम्बई। महाराष्‍ट्र के सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने आज स्थीपा भी दे दिया लेकिन अभी तक महाराष्ट्र में कोई भी पार्टी सरकार बनाने का दावा नही पेस कर पायी है। मौजूदा हालातों को देखते हुए अभी यह नही का जा सकता कि महाराष्ट्र में कौन सी पार्टी सरकार बना पाती है। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी द्वारा शिवसेना और कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने की बाते सामने आ रही है। जिसके चलते कांग्रेस ने अपने विधायकों को जयपुर भेज दिया है जबकि शिवसेना ने अपने विधायकों को होटल रंगशारदा से दूसरे होटल में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Maharashtra For Fear Of Breakdown Of Mlas Congress Sends Mlas To Jaipur Shiv Sena Is Also Shifting To Another Place :

महाराष्ट्र में मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर यानी कल खत्‍म हो रहा था लेकिन उसके एक दिन पहले ही भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने राज्यपाल को स्थीपा सौंप दिया है। शिवसेना और भाजपा ने गठबन्धन में चुनाव लड़ा लेकिन चुनाव के नतीजे आने के बाद सीएम की कुर्सी को लेकर दोनो पार्टियों के बीच पेंच फंस गया। एक तरफ शिवसेना की एनसीपी से गठबन्धन को लेकर बातचीत हुई है वहीं बीजेपी के नेताओं का दावा है कि दूसरी पार्टियों के कुछ विधायक उनसे बातचीत कर रहे हैं।

ऐसे में शिवसेना और कांग्रेस को विधायकों की खरीद फरोख्‍त को लेकर डर सता रहा है। शिवसेना ने कल रात अपने सभी विधायकों को मुंबई के एक होटल में शिफ्ट कर दिया था जहां रात में आदित्य ठाकरे ने विधायकों से मुलाकात की, आज एक बार फिर विधायकों को दूसरे होटल मे शिफ्ट कराने की खबर आ रही है। वहीं अब कांग्रेस भी पूरी तरह से अलर्ट हो चुकी है। कांग्रेस ने अपने 44 में से 30 विधायकों को जयपुर भेज दिया है। शेष विधायकों को भी आज रात तक जयपुर रवाना होने के लिए कह दिया गया है। आपको बता दें कि कल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहब थोरात ने कहा था कि हमारे विधायको को तोड़ने की कोशिश की जा रही है।

मुम्बई। महाराष्‍ट्र के सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने आज स्थीपा भी दे दिया लेकिन अभी तक महाराष्ट्र में कोई भी पार्टी सरकार बनाने का दावा नही पेस कर पायी है। मौजूदा हालातों को देखते हुए अभी यह नही का जा सकता कि महाराष्ट्र में कौन सी पार्टी सरकार बना पाती है। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी द्वारा शिवसेना और कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने की बाते सामने आ रही है। जिसके चलते कांग्रेस ने अपने विधायकों को जयपुर भेज दिया है जबकि शिवसेना ने अपने विधायकों को होटल रंगशारदा से दूसरे होटल में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। महाराष्ट्र में मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर यानी कल खत्‍म हो रहा था लेकिन उसके एक दिन पहले ही भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने राज्यपाल को स्थीपा सौंप दिया है। शिवसेना और भाजपा ने गठबन्धन में चुनाव लड़ा लेकिन चुनाव के नतीजे आने के बाद सीएम की कुर्सी को लेकर दोनो पार्टियों के बीच पेंच फंस गया। एक तरफ शिवसेना की एनसीपी से गठबन्धन को लेकर बातचीत हुई है वहीं बीजेपी के नेताओं का दावा है कि दूसरी पार्टियों के कुछ विधायक उनसे बातचीत कर रहे हैं। ऐसे में शिवसेना और कांग्रेस को विधायकों की खरीद फरोख्‍त को लेकर डर सता रहा है। शिवसेना ने कल रात अपने सभी विधायकों को मुंबई के एक होटल में शिफ्ट कर दिया था जहां रात में आदित्य ठाकरे ने विधायकों से मुलाकात की, आज एक बार फिर विधायकों को दूसरे होटल मे शिफ्ट कराने की खबर आ रही है। वहीं अब कांग्रेस भी पूरी तरह से अलर्ट हो चुकी है। कांग्रेस ने अपने 44 में से 30 विधायकों को जयपुर भेज दिया है। शेष विधायकों को भी आज रात तक जयपुर रवाना होने के लिए कह दिया गया है। आपको बता दें कि कल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहब थोरात ने कहा था कि हमारे विधायको को तोड़ने की कोशिश की जा रही है।