1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र सरकार गठन: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, कल सुबह 10.30 बजे आएगा फैसला

महाराष्ट्र सरकार गठन: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, कल सुबह 10.30 बजे आएगा फैसला

Maharashtra Government Constituted Hearing In Supreme Court Completed Verdict Will Come Tomorrow At 10 30 Am

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार को लेकर जारी खींचतान का मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है। रविवार को सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने आज इस मामले में निर्णायक सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले में फैसला मंगलवार की सुबह 10.30 आएगा।

पढ़ें :- कभी अपनी खूबसूरती और हॉटनेस से बॉलीवुड पर राज करती थी ये 7 मशहूर अभिनेत्रियाँ, फिल्मों से दूर आज ये काम करने को है मजबूर

बता दें कि शनिवार सुबह देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी, जिसके बाद से यह सियासी मामला और गरमा गया था। वहीं एनसीपी के चार में से दो और विधायक वापस आ गए हैं। दोनों विधायकों को दिल्ली से मुंबई ले जाया गया।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने रविवार को केंद्र सरकार से कहा है कि वह सोमवार को राज्यपाल का पत्र अदालत को सौंपे जिसमें देवेन्द्र फडणवीस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया है। साथ ही अदालत ने केंद्र सरकार से कहा कि वह भाजपा नेता द्वारा राज्य में सरकार बनाने के लिए किए गए दावे का पत्र भी अदालत के समक्ष सोमवार को सुबह साढ़े दस बजे सुनवाई के दौरान पेश करे। भाजपा ने दावा किया है कि फडणवीस के पास 170 विधायकों का समर्थन है। 288 सदस्यीय सदन में बहुमत के लिए 145 विधायकों की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...