महाराष्ट्र: राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया

cm
महाराष्ट्र: राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया

मुंबई। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी राज्य की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा को सरकार बनाने का न्योता दिया है। राज्यपाल ने निवर्तमान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से कहा है कि वे महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए अपनी पार्टी की इच्छा और क्षमता का संकेत दें।  
भाजपा को 11 नवंबर तक विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा। महाराष्ट्र में 13वीं विधानसभा का कार्यकाल आज समाप्त हो गया है। बता दें कि सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि वह अभी कार्यवाहक सीएम बने रहेंगे।  

Maharashtra Governor Invited Bjp To Form Government :

इससे पहले कल मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया था। देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा देने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना पर निशाना साधा था। फडणवीस के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी नेतृत्व पर निशाना साधा था।  

बता दें कि शिवसेना और भाजपा के बीच सीएम पद साझा करने के मुद्दे पर पेंच फंसा हुआ है। शिवसेना जहां ढाई-ढाई साल के लिए दोनों पार्टियों को सीएम पद देने की मांग पर अड़ी है, वहीं भाजपा इससे साफ इंकार कर चुकी है। शुक्रवार को महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। फडणवीस सरकार का कार्यकाल आज यानि कि 9 नवंबर को समाप्त हो रहा है।

मुंबई। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी राज्य की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा को सरकार बनाने का न्योता दिया है। राज्यपाल ने निवर्तमान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से कहा है कि वे महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए अपनी पार्टी की इच्छा और क्षमता का संकेत दें।   भाजपा को 11 नवंबर तक विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा। महाराष्ट्र में 13वीं विधानसभा का कार्यकाल आज समाप्त हो गया है। बता दें कि सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि वह अभी कार्यवाहक सीएम बने रहेंगे।   इससे पहले कल मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया था। देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा देने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना पर निशाना साधा था। फडणवीस के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी नेतृत्व पर निशाना साधा था।   बता दें कि शिवसेना और भाजपा के बीच सीएम पद साझा करने के मुद्दे पर पेंच फंसा हुआ है। शिवसेना जहां ढाई-ढाई साल के लिए दोनों पार्टियों को सीएम पद देने की मांग पर अड़ी है, वहीं भाजपा इससे साफ इंकार कर चुकी है। शुक्रवार को महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। फडणवीस सरकार का कार्यकाल आज यानि कि 9 नवंबर को समाप्त हो रहा है।