बारिश से थमी मुंबई की रफ्तार, यातायात प्रभावित, लोग परेशान…

Maharashtra Heavy Rain In Mumbai Schools Shut Train And Flights Diverted

मुंबई। यहां एक महीने में दूसरी बार मूसलाधार बारिश होने से यातायात व्‍यवस्‍था पूरी तरह बेपटरी हो गई है। इससे जनजीवन पूरी तरह अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है। कई निचले इलाकों में पानी भरने के बाद लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश के बीच बेहाल मुंबई और उसके उपनगरीय इलाकों में बुधवार को स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

हालांकि मौसम विभाग ने बुधवार के लिए जारी की गई चेतावनी को कम कर दिया है। मौसम विभाग के वैज्ञानिक अजय कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि अब बारिश में कमी आएगी लेकिन अगले 48 घंटों तक हल्की व मध्यम बारिश जारी रहेगी। हमने चेतावनी हटा दी है। अब स्थिति में सुधार आना शुरू होगा। वहीं दोपहर में हाई टाइड की चेतावनी जारी की गई है जिसके चलते मछुआरों को समुद्र से दूर रहने के लिए कहा गया है।

इससे पहले मंगलवार को हुई तेज बारिश के चलते आम जिंदगी बेहाल हो गई। वहीं मौसम विभाग ने बुधवार को भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। इसके बाद शहर के स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए वहीं कई ट्रेनों को कैंसल करने के अलावा रास्ता बदला गया है। एयरपोर्ट पर विमान फिसलने के चलते अब तक इसे बंद रखा गया है और करीब 56 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है। चेतावनी के चलते शहर के मशहूर डब्बावाला भी आज डिब्बा सप्लाय नहीं करेंगे।
इससे पहले मंगलवार को हुई भारी बारिश के चलते आम जिंदगी प्रभावित हुई। कई इलाकों में पानी भर गया वहीं सड़कों पर ट्रैफिक रेंगता नजर आया।

मुंबई। यहां एक महीने में दूसरी बार मूसलाधार बारिश होने से यातायात व्‍यवस्‍था पूरी तरह बेपटरी हो गई है। इससे जनजीवन पूरी तरह अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है। कई निचले इलाकों में पानी भरने के बाद लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश के बीच बेहाल मुंबई और उसके उपनगरीय इलाकों में बुधवार को स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। हालांकि मौसम विभाग ने बुधवार के लिए जारी की गई चेतावनी को कम कर दिया है। मौसम विभाग के वैज्ञानिक अजय कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि अब बारिश में कमी आएगी लेकिन अगले 48 घंटों तक हल्की व मध्यम बारिश जारी रहेगी। हमने चेतावनी हटा दी है। अब स्थिति में सुधार आना शुरू होगा। वहीं दोपहर में हाई टाइड की चेतावनी जारी की गई है जिसके चलते मछुआरों को समुद्र से दूर रहने के लिए कहा गया है। इससे पहले मंगलवार को हुई तेज बारिश के चलते आम जिंदगी बेहाल हो गई। वहीं मौसम विभाग ने बुधवार को भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। इसके बाद शहर के स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए वहीं कई ट्रेनों को कैंसल करने के अलावा रास्ता बदला गया है। एयरपोर्ट पर विमान फिसलने के चलते अब तक इसे बंद रखा गया है और करीब 56 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है। चेतावनी के चलते शहर के मशहूर डब्बावाला भी आज डिब्बा सप्लाय नहीं करेंगे। इससे पहले मंगलवार को हुई भारी बारिश के चलते आम जिंदगी प्रभावित हुई। कई इलाकों में पानी भर गया वहीं सड़कों पर ट्रैफिक रेंगता नजर आया।