1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र : कांग्रेस और एनसीपी नेताओं के बीच होने वाली बैठक टली, जानिए वजह

महाराष्ट्र : कांग्रेस और एनसीपी नेताओं के बीच होने वाली बैठक टली, जानिए वजह

Maharashtra Meeting Between Congress And Ncp Leaders Postponed Know The Reason

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर फिर एक बार पेंच फंस गया है। गठबंधन का सरकार बनाने का दावा कर रही शिवसेना को बड़ झटका लगता दिख रहा है। हालांकि, शिवसेना सरकार बनाने का दावा कर रही है। वहीं, महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर काग्रेस और एनसीपी नेताओं के बीच आज होने वाली बैठक टल गई है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि कांग्रेस के कई नेता आज इंदिरा गांधी से जुड़े कार्यक्रम में व्यस्त हैं।

पढ़ें :- पैर भी बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, जानिए क्या है समुद्रशास्त्र

इसलिए इस बैठक को टाल दिया गया है। उन्होंने कहा कि अब ये मीटिंग बुधवार को होगी। बता दें कि एनसीपी नेता शरद पवार और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक में सोमवार को फैसला हुआ था कि दोनों पार्टियों के नेता बैठक में बात कर आगे की रणनीति तय करेंगे।

मीटिंग के बाद शरद पवार ने कहा कि सरकार बनाने को लेकर उनकी कोई बातचीत नहीं हुई है। शरद पवार के इस बयान के बाद शिवसेना के सरकार बनाने के दावों की हवा निकल गयी। वहीं, सूत्रों का कहना है कि तीन पार्टियों के गठबंधन को लेकर बातचीत साफ हा गई है और नई सरकार दिसंबर की शुरुआत तक अपना काम संभाल लेगी।

सूत्रों की माने तो शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री होंगे और एनसीपी-कांग्रेस के पास दो डिप्टी सीएम के पद रहेंगे। सूत्रों का कहना है कि इस बात पर भी कोई दो राय नहीं है कि उद्धव ही पूरे पांच साल के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहेंगे और इस दौरान कोई भी रोटेशनल पॉलिसी नहीं होगी।

पढ़ें :- इन राशियों के लिए सबसे अच्छा होगा 2021, सफलता चूमेगी आपके कदम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...