1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. महाराष्ट्र: राज्य में 1000 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

महाराष्ट्र: राज्य में 1000 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा संक्रमण महाराष्ट्र में फैला है। महाराष्ट्र में महामारी को फैलने से रोकने में जुटे पुलिस के 1007 कर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 7 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। 1007 केसों में 901 कांस्टेबल हैं जबकि अन्य 106 ऑफिसर हैं। 887 का अभी इलाज चल रहा है और 113 ठीक हो चुके हैं।

रविवार की शाम तक मुंबई में 379 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए और यहां 4 कांस्टेबल की जान चली गई है। मुंबई पुलिस में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए विभाग ने अपने कर्मचारियों के लिए विशेष कोविड-19 हेल्पलाइन की शुरुआत की है। पुलिसकर्मी इस नंबर पर फोन करके कोविड-19 से संबंधित सभी जानकारी ले सकते हैं। यह भी जान सकते हैं कि किस हॉस्पिटल में बिस्तर उपलब्ध है।

मुंबई पुलिस डिपार्टमेंट ने दो कोविड केयर सेंटर की शुरुआत भी की है जहां विभाग के बिना लक्षण वाले कर्मचारियों का इलाज होगा। इसके अलावा पुलिसकर्मियों की टेस्टिंग और स्क्रीनिंग के लिए तीन सेंटर्स की शुरुआत की है। एहतियात के तौर पर 54 वर्ष से अधिक के पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्य संबंधी अन्य दिक्कतों वाले पुलिसकर्मियों को घर पर ही रहने को कहा गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...