महाराष्ट्र निकाय चुनाव में BJP ने लहराया परचम, कांग्रेस-NCP-शिवसेना साफ

महाराष्ट्र निकाय चुनाव में BJP ने लहराया परचम, कांग्रेस-NCP-शिवसेना साफ
महाराष्ट्र निकाय चुनाव में BJP ने लहराया परचम, कांग्रेस-NCP-शिवसेना साफ

मुंबई। महाराष्ट्र के सांगली और जलगांव महानगर पालिका के लिए शुक्रवार को मतगणना जारी है। आपको बता दें कि दोनों महानगर पालिकाओं की 153 सीटों पर 754 उम्मीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया था। जलगांव में बीजेपी बढ़त बनाए हुए है। जबकि सांगली में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है जलगांव महानगर पालिका के 75 सीटों और सांगली की 78 सीटों पर मतदान हुए हैं। इस तरह से दोनों जिलों की 153 सीटों पर 754 उम्मीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया है।

इन चुनावों में महाराष्ट्र में प्रमुख विपक्षी दल की भूमिका निभा रही कांग्रेस और एनसीपी ने गठबंधन किया था। वहीं, सत्तारूढ़ बीजेपी और शिवसेना अलग-अलग चुनाव लड़ी थी। 1 बजे तक हुई मतगणना के आंकड़ों के मुताबिक सांगली में बीजेपी और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के बीच काटे की टक्कर चल रही है जबकि जलगांव में बीजेपी रिकॉर्ड तोड़ जीत की तरफ बढ़ रही है।

{ यह भी पढ़ें:- केरल में बाढ़: भयानक त्रासदी के बीच 400 रुपये प्रति किलो बेची जा रही हरी मिर्च }

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन की सरकार है। हालांकि दोनों के बीच तल्खी सार्वजनिक हो चुकी है। सरकार में होने के बावजूद शिवसेना और बीजेपी एक दूसरे के खिलाफ जमकर बयानबाजी कर रही है। कल ही शिवसेना ने कहा था कि बीजेपी को 2019 लोकसभा चुनाव में ‘नोटबंदी जैसा झटका’ लगेगा। पार्टी ने कहा कि ‘लगभग सभी राज्यों में चुनावी हवा विपक्षी गठबंधन के पक्ष में बह रही है और पिछले डेढ़ साल से लोगों ने अपना मन बना लिया है कि वे बीजेपी को एक तगड़ा झटका देंगे।’

सांगली में भाजपा की जीत मुश्किल

महाराष्ट्र की सांगली-मिरज-कुपवाड नगर निगम की 78 सीटों के लिए मतगणना लगातार जारी है. यहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिल रहा है।

बीजेपी- 12 सीट पर आगे
शिवसेना- 00 सीट पर आगे
कांग्रेस-एनसीपी- 15 सीट पर आगे
अन्य- 02 सीट पर आगे

जलगांव में भाजपा को अब तक की सबसे बड़ी जीत

महाराष्ट्र के जलगांव में भाजपा को अब तक की सब से बड़ी जीत मिली है। जलगांव में मुख्यमंत्री फडणवीस के निकटवर्तीय गिरीश महाजन के नेतृत्व की यह बड़ी जीत मानी जा रही है।

{ यह भी पढ़ें:- केरल बाढ़: यूपी सरकार ने राहत सामग्री वितरित करने के दिये निर्देश }

बीजेपी- 57 सीटों पर आगे
शिवसेना- 15 सीटों पर आगे
कांग्रेस-एनसीपी- 00 सीटों पर आगे
अन्य- 04 सीटों पर आगे

मुंबई। महाराष्ट्र के सांगली और जलगांव महानगर पालिका के लिए शुक्रवार को मतगणना जारी है। आपको बता दें कि दोनों महानगर पालिकाओं की 153 सीटों पर 754 उम्मीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया था। जलगांव में बीजेपी बढ़त बनाए हुए है। जबकि सांगली में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है जलगांव महानगर पालिका के 75 सीटों और सांगली की 78 सीटों पर मतदान हुए हैं। इस तरह से दोनों जिलों की 153 सीटों पर 754 उम्मीदवारों ने अपना भाग्य…
Loading...