1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र : अजित पवार को मनाने में जुटी NCP, जयंत पाटी करेंगे मुलाकात, थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

महाराष्ट्र : अजित पवार को मनाने में जुटी NCP, जयंत पाटी करेंगे मुलाकात, थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Maharashtra Ncp Is Trying To Convince Ajit Pawar Jayant Pati Will Meet Hearing In Supreme Court In A While

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चल रही खींचतान के बाद बीजेपी ने शनिवार सुबह अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली। शनिवार सुबह देवेंद्र फणडवीस ने सीएम और अजित पवार ने डिप्टी सीएम के पद पर शपथ ली थी। वही, इसके बाद विपक्षी दलों ने बीजेपी पर निशाना साध रहे थे। शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी नेता बीजेपी पर आरोप लगा रहे हैं।

पढ़ें :- यूपी को सौगातः पीएम बोले-प्रधानमंत्री आवास योजना से बदलेगी गांवों की तस्वीर, गरीबों को घर देना हमारा लक्ष्य

इनका आरोप है कि उनके पास पर्याप्त बहुमत है और वह सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। इस बीच महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसपी) विधायक दल के नेता जयंत पाटील ने दावा किया है कि उनके साथ पार्टी के 51 विधायक हैं। उन्होंने कहा कि 51 विधायकों के हस्ताक्षर की चिट्ठी लेकर वे राजभवन गए लेकिन राज्यपाल दिल्ली में हैं।

जयंत पाटील ने यह भी कहा कि मैं अजित पवार से मुलाकात करके उनको मनाने की कोशिश करूंगा। वहीं, पूरे दिन चले सियासी ड्रामे के बाद शाम को कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना ने उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाते हुए याचिका दायर की। याचिका में कहा गया है कि भाजपा के देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने के राज्यपाल के फैसले को रद्द किया जाए। तीनों दलों ने अदालत से इस याचिका पर तुरंत सुनवाई की अपील की।

जिसपर आज सुबह साढ़े ग्यारह बजे अदालत अपना फैसला देगी। इसी बीच भाजपा सांसद संजय काकडे शरद पवार के घर उनसे मिलने के लिए पहुंचे हैं। काकडे को एनसीपी अध्यक्ष का करीबी माना जाता है। उनके अलावा एनसीपी नेता जयंत पाटिल भी उनके आवास पर पहुंच गए हैं।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः सरकार और किसान संगठनों के बीच आज होगी 10वें दौरे की वार्ता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...