1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र : शिवसेना के समर्थन के लिए एनसीपी तैयार, सोनिया गांधी के ‘हां’ का इंतजार

महाराष्ट्र : शिवसेना के समर्थन के लिए एनसीपी तैयार, सोनिया गांधी के ‘हां’ का इंतजार

Maharashtra Ncp Ready For Shiv Senas Support Waiting For Sonia Gandhis Yes

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में चल रहे सियासी खींचतान के बीच शिवसेना सरकार बनाने का आज दावा पेश करेगी। शिवसेना को एनसीपी ने समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। हालांकि अभी कांग्रेस ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। सूत्रों की माने तो कांग्रेस के कुछ विधायकों ने शिवसेना को समर्थन देने की बात कही है। महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने वर्किंग कमेटी की बैठक के बताया कि मीटिंग में महाराष्ट्र पर विस्तार से चर्चा हुई है।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली के दौरान बवाल: दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशन बंद, देखिए पूरी लिस्ट

आगे की चर्चा के लिए महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है और चार बजे एक बार फिर बैठक होगी और फैसला लिया जाएगा। साथ ही मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभी विधायकों के हस्ताक्षर वाले पत्र सोनिया गांधी को सौंप दिए हैं। वहीं, शिवसेना विधायकों ने राज्यपाल को दिये जाने वाले पत्र पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। इनके अलावा शिवसेना के साथ आने वाले निर्दलीय विधायकों ने भी दस्तखत कर दिए हैं।

वहीं, दूसरी तरफ मल्लिकार्जुन खड़ने ने कांग्रेस विधायकों की राय वाले पत्र पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दिए हैं। बता दें कि, महाराष्ट्र में एक बार फिर सत्ता के खेल ने जोर पकड़ा है। चुनाव नतीजों के बाद सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भारतीय जनता पार्टी ने राज्यपाल को बता दिया है कि वह सरकार बनाने में सक्षम नहीं है।

अब शिवसेना से पूछा गया है कि क्या वह सरकार बनाना चाहेगी? ऐसे में एक बार फिर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी एक्टिव हो गए हैं। अब देखना होगा कि क्या महाराष्ट्र में इतिहास पलटेगा और इस बार शिवसेना का मुख्यमंत्री देखने को मिलेगा?

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: भारतीय सेना ने निकाली अफसर पद पर भर्ती, ऐसे कर सकतें हैं जल्द अप्लाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...