1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र कोरोना संक्रमण के आंकड़ो में चीन से निकला आगे, मरीज़ों की संख्या 86,000 के करीब

महाराष्ट्र कोरोना संक्रमण के आंकड़ो में चीन से निकला आगे, मरीज़ों की संख्या 86,000 के करीब

Maharashtra Overtakes China In Corona Infection Data Number Of Patients Close To 86000

नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस के मामले और उससे होने वाली मौतों का आंकड़ा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा ढाई लाख के पार जा चुका है. भारत में महाराष्ट्र कोरोना के कहर से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. महाराष्ट्र में COVID-19 के करीब 86,000 मामले सामने आ चुके हैं. संक्रमितों की संख्या के लिहाज से महाराष्ट्र ने चीन को पीछे छोड़ दिया है. चीन में कोरोना संक्रमितों की संख्या 83,000 के ऊपर है. हालांकि, चीन पर आंकड़ों का काम करके दिखाने का लगातार आरोप लग रहा है.

पढ़ें :- महिला खिलाड़ी ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, जानिए पूरा मामला

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 3,007 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 85,975 हो गई है. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि राज्य में संक्रमण के कारण 91 और लोगों की मौत हो जाने के बाद राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 3,060 हो गई है. अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले चीन के मामलों से भी अधिक हो गए हैं. चीन में संक्रमण के 83,036 मामलों की पुष्टि हुई है. महाराष्ट्र में 39,314 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, 3,060 लोगों की मौत हुई है और 43,591 लोगों का इलाज चल रहा है.

वहीं,चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि चीन में कोरोना संक्रमण के 6 नये मामले सामने आए हैं. ये सभी मरीज विदेशों से संक्रमित होकर आए हैं और इनमें दो मरीज ऐसे हैं जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे थे. रविवार को सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के चार मामलों में से तीन सिचुआन प्रांत और एक शंघाई का है. आयोग ने कहा कि विदेशों से संक्रमण लेकर आए दो ऐसे मामले भी रविवार को सामने आए जिनमें लक्षण नहीं थे.

रविवार तक, चीन में 83,040 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी थी जिनमें से 65 मरीज ऐसे हैं जिनका अब भी इलाज चल रहा है हालांकि किसी की भी हालत गंभीर नहीं है. आयोग ने बताया कि कुल मिलाकर 78,341 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि 4,634 लोगों की बीमारी के चलते मौत हो गई.

पढ़ें :- संसद के बाद कृषि विधेयकों को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, विपक्ष कर रहा था इसका विरोध

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...