महाराष्ट्र: पवार का ‘नया पैतरा’, बोले- भाजपा और शिवसेना बताएं सरकार कैसे बनेगी

Sharad pawar
महाराष्ट्र: पवार का 'नया पैतरा', बोले- भाजपा और शिवसेना बताएं सरकार कैसे बनेगी

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिशों के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार सोमवार सुबह दिल्ली पहुंच गए है। पवार आज शाम चार बजे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इ बैठक के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन सरकार के गठन पर तस्वीर साफ होने की उम्मीद है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि शरद पवार और सोनिया गांधी की बैठक में सहमति बनती है, तो इसके बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी जल्द सोनिया गांधी से मिल सकते हैं।

Maharashtra Pawars New Approach Said Bjp And Shiv Sena Tell How The Government Will Be Formed :

महाराष्ट्र में जब सरकार बनाने को लेकर शरद पवार से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बीजेपी और शिवसेना से पूछो कैसे सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि दोनों ने मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था। जनता ने उन्हें बहुमत दिया, सरकार बनाने की जिम्मेदारी भी उनकी है।

शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की रविवार शाम मुलाकात तय थी। लेकिन शरद पवार को पुणे में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में देर हो गई। इसके बाद बैठक का समय सोमवार शाम का तय हुआ। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर होने वाली इस बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम और हिस्सेदारी पर चर्चा होने की संभावना है। पार्टी के एक नेता ने कहा कि सोमवार शाम को होने वाली बैठक में संभावित सरकार को लेकर तस्वीर साफ हो सकती है।

महाराष्ट्र में कांग्रेस के अधिकतर नेता शिवसेना और एनसीपी के साथ गठबंधन सरकार बनाने के पक्षधर हैं। वहीं पार्टी के अंदर कुछ नेता शिवसेना के साथ जाने को लेकर हिचक रहे हैं। पार्टी के एक नेता ने कहा कि शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुलाकात काफी अहम है। हालांकि, कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना तीनों दल अच्छी बांडिंग का संकेत दे रहे हैं।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिशों के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार सोमवार सुबह दिल्ली पहुंच गए है। पवार आज शाम चार बजे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इ बैठक के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन सरकार के गठन पर तस्वीर साफ होने की उम्मीद है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि शरद पवार और सोनिया गांधी की बैठक में सहमति बनती है, तो इसके बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी जल्द सोनिया गांधी से मिल सकते हैं। महाराष्ट्र में जब सरकार बनाने को लेकर शरद पवार से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बीजेपी और शिवसेना से पूछो कैसे सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि दोनों ने मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था। जनता ने उन्हें बहुमत दिया, सरकार बनाने की जिम्मेदारी भी उनकी है। शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की रविवार शाम मुलाकात तय थी। लेकिन शरद पवार को पुणे में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में देर हो गई। इसके बाद बैठक का समय सोमवार शाम का तय हुआ। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर होने वाली इस बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम और हिस्सेदारी पर चर्चा होने की संभावना है। पार्टी के एक नेता ने कहा कि सोमवार शाम को होने वाली बैठक में संभावित सरकार को लेकर तस्वीर साफ हो सकती है। महाराष्ट्र में कांग्रेस के अधिकतर नेता शिवसेना और एनसीपी के साथ गठबंधन सरकार बनाने के पक्षधर हैं। वहीं पार्टी के अंदर कुछ नेता शिवसेना के साथ जाने को लेकर हिचक रहे हैं। पार्टी के एक नेता ने कहा कि शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुलाकात काफी अहम है। हालांकि, कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना तीनों दल अच्छी बांडिंग का संकेत दे रहे हैं।