1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Maharashtra Political Crisis Live: महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे गुट ने शिवसेना के दफ्तर को किया सील

Maharashtra Political Crisis Live: महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे गुट ने शिवसेना के दफ्तर को किया सील

Maharashtra Political Crisis Live : महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly) के विशेष सत्र रविवार को शुरू हो गया है। इसके साथ ही एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) गुट के बीच तकरार देखने को मिल रही है। शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के धड़े ने यहां विधान भवन में विधायक दल के कार्यालय को सील कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Maharashtra Political Crisis Live : महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly) के विशेष सत्र रविवार को शुरू हो गया है। इसके साथ ही एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) गुट के बीच तकरार देखने को मिल रही है। शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के धड़े ने यहां विधान भवन में विधायक दल के कार्यालय को सील कर दिया है। शिवसेना विधायक दल (Shiv Sena Legislature Party) के कार्यालय के बाहर मराठी में एक नोटिस चिपका हुआ है, जिसमें लिखा है कि यह कार्यालय शिवसेना विधायक दल (Shiv Sena Legislature Party)  के कार्यालय के निर्देश के अनुसार बंद है।

पढ़ें :- Maharashtra Politics: शिंदे गुट में अब शुरू हुई बगावत! मंत्री नहीं बनाए जाने पर इस विधायक ने उद्धव ठाकरे को बताया मुखिया

महाराष्ट्र में नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सहयोग से बनी नयी सरकार आज से यहां शुरू हो रहे विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र में चार जुलाई को बहुमत साबित करेगी।

एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को पूर्वाह्न 11 बजे विधानसभा की कार्रवाई शुरू होने के बाद सदन के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा।

पहली बार आमने-सामने दोनों गुट
आज पहली बार करीब 13 दिनों के बाद शिंदे और ठाकरे गुट आमने-सामने होगा। शिंदे के पास शिवसेना (Shiv Sena) के 39 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। वहीं, ठाकरे पास महज 16 विधायक शेष रह गए हैं।

पढ़ें :- शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे की भविष्यवाणी, बोले- जल्दी ही गिरेगी एकनाथ शिंदे सरकार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...