1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Maharashtra Political Crisis : राज ठाकरे के साथ जा सकता है शिंदे गुट, महाराष्ट्र में सत्ता के नये समीकरण पर सबकी नजरें

Maharashtra Political Crisis : राज ठाकरे के साथ जा सकता है शिंदे गुट, महाराष्ट्र में सत्ता के नये समीकरण पर सबकी नजरें

महाराष्ट्र में छाए सियासी संकट पर पल पल तस्वीरें बदल रही है। एकनाथ शिंदे गुट बहुमत होने का दावा कर रहा है तो वहीं उद्धव ठाकरे शिवसेना और सरकार बचाने को लेकर कवायद में जुटे हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Maharashtra Political Crisis : महाराष्ट्र में छाए सियासी संकट पर पल पल तस्वीरें बदल रही है। एकनाथ शिंदे गुट बहुमत होने का दावा कर रहा है तो वहीं उद्धव ठाकरे शिवसेना और सरकार बचाने को लेकर कवायद में जुटे हैं। एकनाथ शिंदे गुट गोहाटी में डेरा डाले है तो उद्धव ठाकरे के समर्थन में महाराष्ट्र में जगह जगह प्रदर्शन हो रहे है। इसी बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की सक्रियता की खबरें चर्चा में बनी हुई है।

पढ़ें :- फिल्मी अंदाज में आयकर विभाग की छापेमारी, मिले इतने रुपये की देखते ही उड़ जाएंगे होश

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे से फोन पर बात की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एकनाथ शिंदे का गुट राज ठाकरे के साथ जा सकता है। एमएनएस के एक नेता ने बताया शिंदे और राज ठाकरे के बीच दो बार फोन पर बातचीत हुई है। इस बातचीत में आगे की रणनीति पर चर्चा हुई। वहीं शिंदे ने राज ठाकरे के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली।

दूसरी तरफ शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे की ओर से महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरि सीताराम जिरवाल द्वारा उन्हें और 15 अन्य विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के नोटिस के खिलाफ दायर दो याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में 12:30 बजे तक सुनवाई शुरू होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...