1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Maharashtra Politics: सीएम शिंदे का तंज, कहा-हमने जून में ही एक बेहद मजबूत दही हांडी को तोड़ दिया था

Maharashtra Politics: सीएम शिंदे का तंज, कहा-हमने जून में ही एक बेहद मजबूत दही हांडी को तोड़ दिया था

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के बाद भी वहां पर सियासी खींचतान जारी है। शिंदे और उद्धव गुट की तरफ से एक दूसरे पर हमले बोले जा रहे हैं। किसी भी मौके पर दोनों गुट एक दूसरे पर हमले करने से पीछे नहीं दिख रहे हैं। इस बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर तंज कसा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Maharashtra Politics:  महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के बाद भी वहां पर सियासी खींचतान जारी है। शिंदे और उद्धव गुट की तरफ से एक दूसरे पर हमले बोले जा रहे हैं। किसी भी मौके पर दोनों गुट एक दूसरे पर हमले करने से पीछे नहीं दिख रहे हैं। इस बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर तंज कसा है।

पढ़ें :- Maharashtra: बाला साहेब के विचार हमारे साथ, मैं ​साधारण शिवसैनिक, दशहरा रैली में बोले एकनाथ शिंदे

उन्होंने कहा कि हमने तो जून में ही एक बेहद मजबूत दही हांडी को तोड़ दिया था। उनका इशारा अपनी उस बगावत की तरफ था, जिसके बाद महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार गिर गई थी। दरअसल, शिंदे करीब 50 विधायकों के साथ शिवसेना से बगावत कर दिए थे। इस बगावत के कारण उद्धव ठाकरे से मुख्यमंत्री की कुर्सी छीन गई थी।

यही नहीं उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन करके खुद ही मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाल ली थी। दरअसल, शिंदे भी नाका पर आयोजित एक दही-हांडी समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे। कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए शिंदे ने कहा कि आप लोग अभी दही-हांडी तोड़ रहे हैं।

हम लोगों ने डेढ़ महीने पहले ही ऐसा कर दिया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी दही हांडी बहुत ही ऊंची और मजबूत थी। हमें करीब 50 मजबूत स्तंभ तैयार करने पड़े थे, हालांकि हम सफल रहे।

पढ़ें :- Maharashtra: दशहरा रैली में भाजपा और शिंदे पर जमकर बरसे उद्धव ठाकरे, कहा-गद्दार को गद्दार ही कहेंगे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...