1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र का महादंगल Live: देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा, देखें पल-पल की हर अपडेट

महाराष्ट्र का महादंगल Live: देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा, देखें पल-पल की हर अपडेट

Maharashtra Politics Updates

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। महाराष्ट्र की राजनीति में इस वक्त काफी ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। अभी कुछ देर पहले ही डिप्टी सीएम अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफ़ा दिया है। इसके ठीक बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, “जनता ने गठबंधन को बहुमत दिया था, जनता ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को सबसे ज्यादा सीटें दी हैं। उन्होने कहा कि शिवसेना ने पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही सौदेबाजी शुरू कर दी। हमें 105 सीटों का जनादेश मिला है। हमने कभी भी ढाई-ढाई साल सीएम का वादा नहीं किया था। हमने इस दौरान शिवसेना का काफी देर तक इंतजार किया। इसके बावजूद शिवसेना ने एनसीपी-कॉंग्रेस से बातचीत शुरू कर दी। शिवसेना ने अपना ही मज़ाक बना लिया। अब हमारे पास बहुमत नहीं है। अब मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।” उन्होने कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपूंगा।

पढ़ें :- नौतनवां:एक साथ उठी पति-पत्नी की अर्थिया,रो उठा पूरा नगर

प्रेस वार्ताके दौरान फडणवीस ने कहा, अब हम नई सरकार को काम करना सिखाएंगे। तीनों दलों ने महज सत्ता के लिए एक दूसरे का साथ दिया है। अजित पवार के इस्तीफे की बात को लेकर फडणवीस ने कहा कि उन्होने निजी कारणों के चलते अपने पद से इस्तीफा दिया है। नई सरकार को लेकर फडणवीस ने कहा कि तीन पहियों वाली सरकार का चलना काफी मुश्किल है।

ये रहा पूरा घटनाक्रम-

भाजपा ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजीत पवार के साथ मिलकर अचानक सरकार बना ली, इसी के बाद से महाराष्ट्र में भूचाल आ गया। शरद पवार किसी भी हालत में मात नही खाना चाहते इसीलिए ​शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के सभी विधायक होटल में कैद हैं और शरद पवार पूरी तरह से नजरे बनाये हुए हैं। हालांकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कल शाम पांच बजे से पहले विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है लेकिन भाजपा भी उससे पहले अपनी ताकत दिखाना चाहती है।

भारतीय जनता पार्टी ने आज रात 9 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में भाजपा भी विपक्ष को अपनी दमखम दिखाते हुए कल होने वाले फ्लोर टेस्ट में पास होने का दावा करने वाली है। जिस मैदान में 2011 में भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्डकप जीता था आज उसी मैदान में सत्ता का खेल खेला जायेगा। बताया जा रहा है कि इस बैठक में भाजपा के सभी 105 विधायक शामिल होंगे, इसके अलावा वो निर्दलीय विधायक भी शामिल होंगे जिन्होंने भाजपा का साथ दिया है।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः 10वें दौर की बातचीत बेनतीजा, 22 जनवरी को होगी अगली बैठक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...