1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Maharashtra Politics: फ्लोर टेस्ट पास करने के बाद आखिर क्यों भावुक हो गए सीएम एकनाथ ​शिंदे? जानिए

Maharashtra Politics: फ्लोर टेस्ट पास करने के बाद आखिर क्यों भावुक हो गए सीएम एकनाथ ​शिंदे? जानिए

महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे की सरकार ने फ्लोर टेस्ट को पास कर लिया है। एकनाथ शिंदे सरकार के पक्ष में 164 विधायकों ने वोट किया और उनके विपक्ष में 99 वोट पड़े। इसको लेकर सीएम एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र विधानसभा में सभी को धन्यवाद दिया। वहीं इस दौरान एकनाथ शिंदे हादसे में जान गंवा चुके अपने बच्चों का जिक्र करते हुए भावुक हो गए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे की सरकार ने फ्लोर टेस्ट को पास कर लिया है। एकनाथ शिंदे सरकार के पक्ष में 164 विधायकों ने वोट किया और उनके विपक्ष में 99 वोट पड़े। इसको लेकर सीएम एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र विधानसभा में सभी को धन्यवाद दिया। वहीं इस दौरान एकनाथ शिंदे हादसे में जान गंवा चुके अपने बच्चों का जिक्र करते हुए भावुक हो गए।

पढ़ें :- Maharashtra Politics: एक बार बढ़ेगी महाराष्ट्र में हलचल, शिंदे गुट बनाने जा रहा है नया शिवसेना भवन

उन्होंने कहा कि इस दौरान उन्हें आनंद दिघे ने समझाया था। साथ ही कहा कि आज बालासाहेब ठाकरे और आनंद दिघे के आशीर्वाद से सरकार बनाई है। इस दौरान उन्होंने समर्थन करने वाले विधायकों का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि 15 से 20 दिनों तक शिवसेना 40 और 11 निर्दलीय विधायकों ने हमपर विश्वास बनाए रखा था।

इसके साथ ही शिंदे ने कहा कि इस दौरान मुझे बदनाम भी किया गया और एक तरफ लोगों को मुझसे बात कर समझाने भेजा। वहीं, दूसरी ओर मुझे पद से निकाला। उन्होंने मेरे घर पर पत्थर फेंकने की बात की मेरे घर पर पत्थर फेंकने वाला कोई पैदा नहीं हुआ है।

बालासाहेब के विचार से प्रभावित होकर और दिघे साहेब से मिलकर मैं शिवसेना में शामिल हुआ। दिघे साहेब ने मुझे 18 साल की उम्र में शाखा प्रमुख बनाया। मैं 97 में पार्षद बना 92 में बन सकता था लेकिन बीजेपी के साथ गठबंधन की वजह से 92 में मैंने इस पद को छोड़ दिया। कभी पद के लिए कुछ नहीं किया है।

पढ़ें :- Maharashtra Politics: महाराष्ट्र सरकार के संभावित मंत्रियों की लिस्ट, जानिए एकनाथ शिंदे कैबिनेट में किसको मिल रही जगह?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...