1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महाराष्ट्र: रत्नागिरी और रायगढ़ पानी ही पानी, CM उद्धव ठाकरे ने स्थिति का जायजा लेने के लिए बुलाई आपात बैठक

महाराष्ट्र: रत्नागिरी और रायगढ़ पानी ही पानी, CM उद्धव ठाकरे ने स्थिति का जायजा लेने के लिए बुलाई आपात बैठक

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों से इंद्र भगवान को प्रकोप जारी है। मूसलाधार बारिश में जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया। हर तरफ पानी पानी नजर आ रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

मुंबई: महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों से इंद्र भगवान को प्रकोप जारी है। मूसलाधार बारिश में जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया। हर तरफ पानी पानी नजर आ रहा है। लागों को घरों से निकल कर आने जान कठिनाई हो रही है। राज्य के कई जिलों में बाढ़ से स्थिति बेकाबू हो गई है। रत्नागिरी और रायगढ़ जिलों में बाढ़ से लोगों के घरों में पानी भर गया है। वहीं रत्नागिरी में पानी से भरी गली में डूबने से 54 वर्षीय महिला की मौत हो गई। राज्य में हो रही तेज बारिश के बाद पैदा हुई स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आपात बैठक बुलाई।

पढ़ें :- भाजपा नेता के ​बयान पर भड़की शिवसेना, मुखपत्र सामना में लिखा-इनका अंत निकट है

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पिछले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश के कारण रत्नागिरी और रायगढ़ जिलों में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए आपात बैठक की। उन्होंने आपदा प्रबंधन इकाइयों और संबंधित विभागों को सतर्क रहने और बचाव कार्य शुरू करने का निर्देश दिए हैं। इधर, एनडीआरएफ ने जारी देते हुए बताया कि बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की दो और टीमों को लगाया गया है। एक टीम खेड़, रत्नागिरी और दूसरी पुणे से महाड, रायगढ़ में तैनात की जाएगी।

महाराष्ट्र के पुणे, नासिक, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और पश्चिमी जिलों सतारा, कोल्हापुर के तटीय जिलों में भारी बारिश भारी के चलते पानी की सैलाब उठा हुआ है। स्थिति यह हो गई कि बड़ी और छोटी सभी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। रत्नागिरी जिले के कुछ हिस्से भारी बारिश के कारण आंशिक रूप से पानी में डूब गए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...