1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र: संजय राउत और शरद पवार की मुलाकात, अहमद पटेल पहुंचे गडकरी से मिलने

महाराष्ट्र: संजय राउत और शरद पवार की मुलाकात, अहमद पटेल पहुंचे गडकरी से मिलने

Maharashtra Sanjay Raut And Sharad Pawar Meet Ahmed Patel Reaches Gadkari

मुम्बई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अभी तक यह तय नही हो पाया कि आखिर किसकी सरकार बनेगी। बीजेपी और शिवसेना के बीच चल रही खींचातानी के बीच एनसीपी भी अब सरकार बनाने की तरफ कदम बढ़ा चुका है। आज शिवसेना नेता संजय राउत की शरद पवार से हुई मुलाकात शाम तक कोई न कोई नया मोड़ ला सकती है। वहीं कांग्रेस के नेता अहमद पटेल ने केन्द्र सरकार के मंत्री नितिन गडकरी से क्यों मुलाकात की, इस पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। हालांकि जब अहमद पटेल से पूछा गया तो उन्होने बताया कि वो किसानो की समस्या के लिए नितिन गडकरी से मिलने गये थे।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कुल 288 सीटे हैं, इस बार विधानसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी मिलकर चुनाव लड़े थे लेकिन नतीजे आने के बाद दोनो 50 50 फार्मुले पर भिड़ ये। विधानसभा में बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54, कांग्रेस को 44 और अन्य को 29 सीटें मिली हैं। सरकार बनाने के लिए बहुमत का आकंड़ा 146 होना चाहिए। ऐसे में कोई भी पार्टी निर्दलीय को साथ लेकर भी सरकार नही बना सकती है।

रविवार को जबसे संजय राउत का बयान आया है कि उनके पास 170 विधायकों का समर्थन है तबसे यह कयास लगाया जाने लगा कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना सकती है। आज संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की है। शरद पवार आज दोपहर ढ़ाई बजे जब प्रेस वार्ता करेंगे तो कोई न कोई बड़ा बयान आ सकता है। बताया यह भी जा रहा है कि अगर 9 नवम्बर तक कोई भी पार्टी सरकार बनाने का दावा नही पेस कर पायी तो महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लग जायेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...