1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र: शिवसेना खेल सकती CM पद का दांव, संजय राउत ने BJP को दिलाई 50-50 फार्मुले की याद

महाराष्ट्र: शिवसेना खेल सकती CM पद का दांव, संजय राउत ने BJP को दिलाई 50-50 फार्मुले की याद

Maharashtra Shiv Sena Can Play The Stakes Of Cm Sanjay Raut Reminded Bjp Of 50 50 Formula

मुम्बई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 में अभी तक आये रूझानो से ये साफ तोर पर जाहिर हो गया कि महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना मिलकर पूर्णबहुमत ​के साथ सरकार बना रही है। लेकिन रूझानो के आंकड़ो के आधार पर बीजेपी ने जो दावे किये थे उससे काफी पीछे आती हुई नजर आ रही है। अभी तक 288 सीटों में बीजेपी ने 100 पर और शिवसेना ने 60 सीटों पर बढ़त बना रखी है लेकिन इसी बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने 50.50 फार्मुले की याद दिला दी है। ऐसे में ये साफ तौर से कहा जा सकता है कि अब सीएम की कुर्सी को लेकर भी शिवसेना कोई दांव खेल सकती है।

पढ़ें :- प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर बड़ा आरोप, बोलीं- लखनऊ सहित कई शहरों में छिपाए जा रहे हैं मौत के आंकड़े

आपको बता दें कि अब जो भी रूझान दिख रहे हैं वही लगभग रिजल्ट में तबदील होंगे। इसी के चलते शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, ‘मैं उद्धव जी से मिलने जा रहा हूं। नंबर इतने बुरे भी नहीं हैं, ऐसा होता है कभी-कभी। हां, हम (बीजेपी के साथ) गठबंधन बरकरार रखेंगे। हम 50-50 फार्मुले पर सहमत हुए हैं।’

आपको बता दें कि राजनीति में हर पार्टी कुर्सी के लिए कभी भी कोई समीकरण बना सकती है। महाराष्ट्र मे इस बार शिवसेना भाजपा से कम सीटो पर चुनाव लड़ी थी। भाजपा लगातार कह रही थी गठबन्धन होने के बावजूद भाजपा अ​केले बहुमत हाशिल कर लेगी लेकिन भाजपा के इस अरमान पर पानी फिरता नजर आया है। बीजेपी पिछली बार से कम सीटे ला पाई है ऐसे में शिवसेना की गठबन्धन में काफी अहम भूमिका होने वाली है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X