1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र : कांग्रेस-एनसीपी के साथ सरकार बना सकती है शिवसेना, बैठकें जारी

महाराष्ट्र : कांग्रेस-एनसीपी के साथ सरकार बना सकती है शिवसेना, बैठकें जारी

Maharashtra Shiv Sena May Form Government With Congress Ncp Meetings Continue

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा करने वाली बीजेपी बैकफुट पर आ गई है। अब शिवसेना को सरकार बनाने का न्योता मिला है। ऐसे में वह कांग्रेस और एनसीपी के ​शीर्ष नेताओं के संपर्क में है। बताया जा रहा है कि आज शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है।

पढ़ें :- Varun-Natasha की Wedding party में जाने के लिए सलमान ने कैंसिल की शूटिंग 

बताया जा रहा है कि शिवसेना को कांग्रेस बाहर से समर्थन देगी। यदि ऐसा होता है तो अजित पवार को उप-मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। उधर, शिवसेना के कोटे से केंद्र सरकार में भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्री का पदभार संभालने वाले अरविंद सावंत ने पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है।

उन्होंने कहा कि मैं अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं।सावंत ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘लोकसभा चुनाव से पहले सरकार गठन को लेकर एक फॉर्मूला तय हुआ था। लेकिन अब इस फॉर्मूले को मना किया जा रहा है। भाजपा ने झूठ की जरिए महाराष्ट्र में काफी प्रगति की। शिवसेना हमेशा सच के साथ खड़ी होती है।

इतने झूठे माहौल में दिल्ली सरकार में क्यों रहना? इसीलिए मैं केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे रहा हूं। वहीं ऐसी अटकलों ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया है कि शिवसेना कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ मिलकर राज्य में सरकार बना सकती है। इसी को लेकर आज कांग्रेस नेताओं की बैठक होनी है।

पढ़ें :- ममता बनर्जी ने चुनाव से पहले उठाई देश में चार राजधानियों की मांग, कहा-सिर्फ दिल्ली ही क्यों?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...