महाराष्ट्र: शिवसेना विधायक फिर करेंगे बैठक, गडकरी मिलेंगे उद्धव ठाकरे से

Maharashtra
महाराष्ट्र: शिवसेना विधायक फिर करेंगे बैठक, गडकरी मिलेंगे उद्धव ठाकरे से

मुंबई. महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर उठापटक जारी है। वहीं कल तक अगर सरकार नही बनती है तो पुरानी सरकार का कार्यकाल भी समाप्त हो जायेगा। इसलिए अब सरकार बनाने को लेकर हलचल काफी तेज हो गयी है। भाजपा ​और शिवसेना ने गठबन्धन में चुनाव लड़ा, पूर्ण बहुमत भी आया लेकिन फिर सीएम की कुर्सी को लेकर दोनो में मतभेद हो गया और नतीजा यह रहा कि एनसीपी और शिवसेना के गठबन्धन की चर्चाएं तेज हो गयीं। हालांकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने विपक्ष में बैठने की बात कहते हुए शिवसेना के मनसूबे पर पानी फेर दिया। आज एकबार फिर शिवसेना विधायकों की बैठक होगी वहीं ​भाजपा सरकार के केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी की भी उद्धव ठाकरे से मुलाकात होनी है।

Maharashtra Shiv Sena Mla To Meet Again Gadkari To Meet Uddhav Thackeray :

बताया जा रहा है कि नितिन गडकरी आज उद्धव से उनके आवास मातोश्री पर मुलाकात कर सकते हैं, शिवसेना के कई नेता पहले भी कह चुके हैं कि नितिन गडकरी बीच में आते हैं तो बातचीत बन सकती है, ऐसे में लग रहा है कि इस मुलाकात के बाद कोई न कोई नतीजा आ सकता है। दूसरी तरफ शिवसेना नेता संजय राउत ने एकबार फिर कहा कि बीजेपी चाहती है कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए। संजय राउत लगातार कह रहे हैं कि भाजपा सहमति में चुनाव लड़ी और अब पलट रही है, उनका कहना है कि हर हालत में सीएम शिवसेना का ही होगा।

वहीं उद्धव ठाकरे ने आज पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है, अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बैठक के बाद जो भी विधायक फैसला लेंगे उसे ही आखरी फैसला मान लिया जायेगा और बैठक के तुरन्त बाद उद्धव ठाकरे कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। गुरूवार को भी बैठक होनी थी लेकिन फिर विधायको को एक होटल में ठहरा दिया गया जहां देर रात आदित्य ठाकरे ने विधायकों से मुलाकात भी की।

मुंबई. महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर उठापटक जारी है। वहीं कल तक अगर सरकार नही बनती है तो पुरानी सरकार का कार्यकाल भी समाप्त हो जायेगा। इसलिए अब सरकार बनाने को लेकर हलचल काफी तेज हो गयी है। भाजपा ​और शिवसेना ने गठबन्धन में चुनाव लड़ा, पूर्ण बहुमत भी आया लेकिन फिर सीएम की कुर्सी को लेकर दोनो में मतभेद हो गया और नतीजा यह रहा कि एनसीपी और शिवसेना के गठबन्धन की चर्चाएं तेज हो गयीं। हालांकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने विपक्ष में बैठने की बात कहते हुए शिवसेना के मनसूबे पर पानी फेर दिया। आज एकबार फिर शिवसेना विधायकों की बैठक होगी वहीं ​भाजपा सरकार के केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी की भी उद्धव ठाकरे से मुलाकात होनी है। बताया जा रहा है कि नितिन गडकरी आज उद्धव से उनके आवास मातोश्री पर मुलाकात कर सकते हैं, शिवसेना के कई नेता पहले भी कह चुके हैं कि नितिन गडकरी बीच में आते हैं तो बातचीत बन सकती है, ऐसे में लग रहा है कि इस मुलाकात के बाद कोई न कोई नतीजा आ सकता है। दूसरी तरफ शिवसेना नेता संजय राउत ने एकबार फिर कहा कि बीजेपी चाहती है कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए। संजय राउत लगातार कह रहे हैं कि भाजपा सहमति में चुनाव लड़ी और अब पलट रही है, उनका कहना है कि हर हालत में सीएम शिवसेना का ही होगा। वहीं उद्धव ठाकरे ने आज पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है, अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बैठक के बाद जो भी विधायक फैसला लेंगे उसे ही आखरी फैसला मान लिया जायेगा और बैठक के तुरन्त बाद उद्धव ठाकरे कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। गुरूवार को भी बैठक होनी थी लेकिन फिर विधायको को एक होटल में ठहरा दिया गया जहां देर रात आदित्य ठाकरे ने विधायकों से मुलाकात भी की।