1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. महाराष्ट्र: सरकार गठन से पहले और मजबूत हुई शिवसेना, दो विधायकों ने दिया समर्थन

महाराष्ट्र: सरकार गठन से पहले और मजबूत हुई शिवसेना, दो विधायकों ने दिया समर्थन

By रवि तिवारी 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद से ही शिवसेना और बीजेपी के बीच सत्ता और सीएम पद के लिए खींचतान जारी है। शिवसेना द्वारा बीजेपी से ढाई साल के लिए सीएम पद की मांग किए जाने के बाद अब राज्य के विधायकों ने भी उद्धव ठाकरे को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है। अचलपुर विधानसभा क्षेत्र के बच्चू कडू और मेलघाट विधानसभा क्षेत्र के राजकुमार पटेल ने बीती रात शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और उन्हें अपना समर्थन दिया।

रविवार को शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है। सामना में शिवसेना ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पावर की तारीफ करते हुए लिखा कि महाराष्ट्र का परिणाम स्पष्ट है। भारतीय जनता पार्टी ने 106 सीटें जीतीं और शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं। यह स्पष्ट बहुमत है लेकिन गठबंधन के बावजूद दोनों दलों को बड़ी सफलता नहीं मिली है।  

बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना के बीच सरकार बनाने को लेकर उठापटक जारी है। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना 50-50 का फॉर्मूला पर कायम है।शिवसेना ने सीएम पद को लेकर लिखित आश्वासन मांगा है। शिवसेना के टिकट पर सिल्लोड से जीत हासिल करने वाले विधायक अब्दुल सत्तार ने कहा कि वे आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं।

उन्होंने दावा किया कि बीजेपी और शिवसेना ने गठबंधन के दौरान तय किया था कि राज्य में पहले 2.5 साल शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा, इसके बाद अगले ढाई साल बीजेपी का सीएम होगा। हालांकि, बीजेपी किसी भी सूरत में सीएम पद नहीं छोड़ना चाहती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...