1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महाराष्ट्रः भीषण आग के कारण कमरे में भर गया था धुंआ, सीएम ने दिए जांच के आदेश

महाराष्ट्रः भीषण आग के कारण कमरे में भर गया था धुंआ, सीएम ने दिए जांच के आदेश

Maharashtra Smoke Filled The Room Due To A Huge Fire Cm Ordered An Inquiry

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र के भंडारा के जिला अस्पताल में शुक्रवार रात लगी भीषण आग में 10 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गयी। इस हादसे में सात बच्चों को मुश्किल से बचाया गया। इस मामले में पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने इसे हृदय विदारक हादसा करार दिया। उधर, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस हादसे को दर्दनाक बताया। उन्होंने राज्य सरकार से अपील की है कि वह मृतकों और घायलों के परिजनों को हरसंभव मदद मुहैया कराएं।

पढ़ें :- कर्फ्यू: कोरोना कहर के चलते आज से 7 दिन का महाराष्ट्र के हिंगोली मे लगा कर्फ्यू

बताया जा रहा है कि घटना के समय इस रूम में 11 बच्चे थे। आग लगने के बाद कमरे में धुआं भर गया था, जिसके कारण अंदर कुछ नहीं दिख रहा था। वहीं, आग लगने के बाद इस शख्स ने कहा कि फायर ब्रिगेड की गाड़ी से बालकनी में चढ़े और दरवाजा तोड़ दिया और खिड़कियां तोड़कर फायर और अस्पताल के कर्मी अंदर पहुंचे। हालांकि, तब तक वहां मौजूद कई बच्चे आग की चपेट में आ चुके थे।

आग लगने की वजह अभी तक सामने नहीं आई है। सूत्रों के मुताबिक, इसकी वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी इस हादसे पर दुख जाहिर किया। इस दौरान उन्होंने हादसे में जान गंवाने वाले बच्चों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया।

इस हादसे को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा के नेता विपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने तत्काल जांच की मांग की है। उन्होंने सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील भी की।

पढ़ें :- महाराष्ट्र सरकार के मंत्री छगन भुजबल पाए गए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...