1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र: आज ही शिवसेना, NCP और कांग्रेस पेश करेगी सरकार बनाने का दावा, उद्धव होंगे CM

महाराष्ट्र: आज ही शिवसेना, NCP और कांग्रेस पेश करेगी सरकार बनाने का दावा, उद्धव होंगे CM

Maharashtra Today Shiv Sena Ncp And Congress Will Present Claim To Form Government Uddhav Will Be Cm

मुम्बई। महाराष्ट्र में शनिवार को बीजेपी ने एनसीपी के अजीत पवार के साथ मिलकर सरकार बनाई और आज वो सरकार गिर गयी। ​पहले अजीत पवार ने डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दिया और उसके तुरन्त बाद सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने भी इस्तीफा दे दिया। वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि आज रात तक ही शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती हैं। इसी दौरान शिवसेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय राउत ने ऐलान किया है कि उद्धव ठाकरे 5 साल तक इस सरकार में सीएम बनेंगे।

पढ़ें :- बंगालः नारेबाजी से नाराज हुईं ममता बनर्जी, कहा-किसी को बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं

शिवसेना नेता संजय राउत ने यह भी दावा किया है कि भाजपा के साथ सरकार बनाने के बाद डिप्टी सीएम बने अजित पवार भी इस्तीफा देने के बाद शिवसेना के साथ आ गये हैं। आपको बता दें कि कल मुम्बई के होटल में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने शक्ति प्रदर्शन दिखाते हुए 162 विधायकों को संविधान की शपथ दिलाई थी। तभी से ये हलचल तेज हो गयी थी कि अजित पवार जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं। आज जब सुप्रीम कोर्ट का आदेश आया कि कल शाम 5 बजे तक ही फ्लोर टेस्ट किया जाये, उसी के बाद महाराष्ट्र में पूरी दिशा ही बदल गयी और शाम होते होते बीेजेपी के मुख्यमंत्री ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

बताया जा रहा है कि थोड़ी ही देर बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं की बैठक है। इस बैठक में उद्धव ठाकरे को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। संजय राउत का कहना है कि उन्होने पहले ही दिन कहा था कि धोखाधड़ी से बनी ये सरकार ज्यादा दिन नही चलने वाली। इस दौरान संजय राउत ने यह भी दावा किया कि शिवसेना का एनसीपी व कांग्रेस के साथ ढ़ाई ढ़ाई साल का कोई फॉर्मूला नही बना है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...