1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. महाराष्ट्र: लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की तैयारी में उद्धव सरकार, दिए ये संकेत

महाराष्ट्र: लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की तैयारी में उद्धव सरकार, दिए ये संकेत

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सर्वदलीय बैठक में नेताओं से बातचीत के दौरान संकेत दिया कि राज्य के रेड जोन में मई के अंत तक लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है। इसमें विशेष रूप से मुंबई और पुणे महानगर के क्षेत्र शामिल हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में 90% केस यहीं के हैं। केन्द्र सरकार के निर्देश पर लागू लॉकडाउन तीन 17 मई को समाप्त होने वाला है।

इस बैठक में विपक्ष के नेताओं ने राज्य सरकार को सुझाव दिया कि कैसे स्थिति को अधिक प्रभावी ढंग से संभाला जा सकता है। बीजेपी के प्रवीण दरेकर, विधान परिषद में विपक्ष के नेता और वंचित बहुजन अघडी नेता प्रकाश अंबेडकर ने बताया कि सीएम तालाबंदी को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

वहीं मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि एसआरपीएफ प्लाटून को विशेष रूप से मुंबई में नियंत्रण क्षेत्रों में तैनात किया जाना चाहिए। कुछ अन्य नेताओं ने फंसे प्रवासियों और प्रशासन में समन्वय की कमी की बात कही जिसके परिणामस्वरूप शराब और स्टैंडअलोन की दुकानों के खुलने पर आदेश दिए गए थे।

इस दौरान पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुंबई में स्थिति गंभीर और कोविड -19 वार्ड में भर्ती मरीजों के बगल में शव पड़े है। उन्होंने कहा कि मुंबई में शराब की दुकानें खोलने का कदम सही नहीं था। रोगियों का परीक्षण किया जाना चाहिए। राज्य को औद्योगिक क्षेत्र को पुनर्जीवित करने के लिए एक राजकोषीय पैकेज की घोषणा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को फिर से शुरू करने की योजना पर काम किया जाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...