महाराष्ट्र : उद्धव सरकार ने पास किया फ्लोर टेस्ट, 169 विधायकों ने दिया समर्थन

Uddhav
महाराष्ट्र : उद्धव सरकार ने पास किया फ्लोर टेस्ट, 169 विधायकों ने दिया समर्थन

मुंबई। महाराष्ट्र में बनी उद्धव ठाकरे की सरकार ने फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है। बहुमत परीक्षण में कुल 169 वोट उद्धव सरकार के पक्ष में पड़े। विपक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा। वोटिंग के दौरान कुल 4 विधायक तटस्थ रहे। वहीं, विधानसभा की कार्यवाही के दौरान भाजपा के सदस्यों ने सदन का बहिष्कार किया।

Maharashtra Uddhav Government Passes Floor Test 169 Mlas Support :

जिसके बाद सदस्यों की गिनती कर बहुमत परीक्षण की प्रक्रिया पूरी की गई। इस दौरान सभी सदस्यों ने अपनी सीट से उठकर नाम और क्रमांक बताया। उद्धव सरकार का 169 सदस्यों ने समर्थन किया जबकि विपक्ष में शून्य सदस्यों ने मतदान किया क्योंकि भाजपा ने सदन से वॉकआउट किया था।

एमएनएस सदन में उपस्थित रही लेकिन उसने पक्ष-विपक्ष से अलग हटकर तटस्थ रुख अपनाया। महा विकास अघाड़ी के सदस्यों ने इस प्रस्ताव का अनुमोदन किया। प्रोटेम स्पीकर ने कहा कि बहुमत परीक्षण गुप्त मतदान से नहीं होगा बल्कि सदस्यों को गिना जाएगा।

मुंबई। महाराष्ट्र में बनी उद्धव ठाकरे की सरकार ने फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है। बहुमत परीक्षण में कुल 169 वोट उद्धव सरकार के पक्ष में पड़े। विपक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा। वोटिंग के दौरान कुल 4 विधायक तटस्थ रहे। वहीं, विधानसभा की कार्यवाही के दौरान भाजपा के सदस्यों ने सदन का बहिष्कार किया। जिसके बाद सदस्यों की गिनती कर बहुमत परीक्षण की प्रक्रिया पूरी की गई। इस दौरान सभी सदस्यों ने अपनी सीट से उठकर नाम और क्रमांक बताया। उद्धव सरकार का 169 सदस्यों ने समर्थन किया जबकि विपक्ष में शून्य सदस्यों ने मतदान किया क्योंकि भाजपा ने सदन से वॉकआउट किया था। एमएनएस सदन में उपस्थित रही लेकिन उसने पक्ष-विपक्ष से अलग हटकर तटस्थ रुख अपनाया। महा विकास अघाड़ी के सदस्यों ने इस प्रस्ताव का अनुमोदन किया। प्रोटेम स्पीकर ने कहा कि बहुमत परीक्षण गुप्त मतदान से नहीं होगा बल्कि सदस्यों को गिना जाएगा।