कोरोना संकट को देखते हुए महाराष्ट्र में नहीं हटेगा 30 जून को लॉकडाउन, धीरे-धीरे मिलेगी छूट : उद्धव ठाकरे

udav thakre
कोरोना संकट को देखते हुए महाराष्ट्र में नहीं हटेगा 30 जून को लॉकडाउन, धीरे-धीरे मिलेगी छूट : उद्धव ठाकरे

मुंबई। देश में कोरोना के आंकड़े पांच लाख के पार पहुंच गए हैं। मुंबई में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों की संख्या है। ऐसे में वहां पर धीरे-धीरे लॉकडाउन में छूट दी जा रही है। हालांकि, इन सबके बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया है कि 30 जून को लॉकडाउन नहीं हटाया जाएगा। लेकिन कुछ चीजों में धीरे—धीरे छूट दी जायेगी।

Maharashtra Will Not Remove Lockdown On June 30 In View Of Corona Crisis Relaxation Will Be Given Gradually Uddhav Thackeray :

सीएम ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर इस दौरान ज्यादा भीड़भाड़ की गई तो लॉकडाउन को कठोरता से पालन कराया जायेगा। सीएम ने कहा कि अनलॉक शुरू होने पर कोरोना मरीजों की संख्या भी बढ़ सकती है। राज्य सरकार ने अधिक से अधिक टेस्ट करवाना शुरू किया है, इसलिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

सीएम ने कहा कि विश्व में कोरोना के लिए जैसे ही किसी नई दवा का नाम आता है, वह खुद उसे राज्य में लाने का प्रयास कर रहे हैं। इस समय रेडमेसिवीर व एक अन्य दवा की जोरदार चर्चा हो रही है। केंद्र सरकार से इस दवा की अनुमति पिछले सप्ताह मिल चुकी है। वह इन दोनों दवाओं को जल्द राज्य में लाकर अस्पतालों में मुफ्त उपलब्ध करवाएंगे।

 

मुंबई। देश में कोरोना के आंकड़े पांच लाख के पार पहुंच गए हैं। मुंबई में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों की संख्या है। ऐसे में वहां पर धीरे-धीरे लॉकडाउन में छूट दी जा रही है। हालांकि, इन सबके बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया है कि 30 जून को लॉकडाउन नहीं हटाया जाएगा। लेकिन कुछ चीजों में धीरे—धीरे छूट दी जायेगी। सीएम ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर इस दौरान ज्यादा भीड़भाड़ की गई तो लॉकडाउन को कठोरता से पालन कराया जायेगा। सीएम ने कहा कि अनलॉक शुरू होने पर कोरोना मरीजों की संख्या भी बढ़ सकती है। राज्य सरकार ने अधिक से अधिक टेस्ट करवाना शुरू किया है, इसलिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। सीएम ने कहा कि विश्व में कोरोना के लिए जैसे ही किसी नई दवा का नाम आता है, वह खुद उसे राज्य में लाने का प्रयास कर रहे हैं। इस समय रेडमेसिवीर व एक अन्य दवा की जोरदार चर्चा हो रही है। केंद्र सरकार से इस दवा की अनुमति पिछले सप्ताह मिल चुकी है। वह इन दोनों दवाओं को जल्द राज्य में लाकर अस्पतालों में मुफ्त उपलब्ध करवाएंगे।