1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. युवा नशा के कारण नहीं समझ पाते हैं अपना अच्छा और बुरा : डॉ. बीना लवानिया

युवा नशा के कारण नहीं समझ पाते हैं अपना अच्छा और बुरा : डॉ. बीना लवानिया

आर्य समाज (Arya Samaj) उन्नायक प्रसिद्ध समाजसेवी महर्षि दयानंद आर्ष संस्थान (Maharishi Dayanand Arsha Sansthan) के प्रधान स्मृति शेष सुशील विद्यार्थी का 76वां जन्म दिवस (76th Birthday of Sushil Vidyarthi)  'संकल्प दिवस' (Sankalp Diwas) 1 अगस्त रविवार को आर्य गुरुकुल एवं श्री कृष्ण गौशाला विजय नगर दखोला में वैदिक यज्ञ के साथ मनाया गया ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

आगरा। आर्य समाज (Arya Samaj) उन्नायक प्रसिद्ध समाजसेवी महर्षि दयानंद आर्ष संस्थान (Maharishi Dayanand Arsha Sansthan) के प्रधान स्मृति शेष सुशील विद्यार्थी का 76वां जन्म दिवस (76th Birthday of Sushil Vidyarthi)  ‘संकल्प दिवस’ (Sankalp Diwas) 1 अगस्त रविवार को आर्य गुरुकुल एवं श्री कृष्ण गौशाला विजय नगर दखोला में वैदिक यज्ञ के साथ मनाया गया । इस अवसर पर प्रसिद्ध समाजसेवी डॉ. बीना लवानिया के सहयोग से पर्यावरण संरक्षण के लिए वृक्षारोपण र्कायक्रम आयोजित हुआ । ‘संकल्प दिवस’ के अवसर पर नशे के विरुद्ध जन जागरण अभियान का शुभारंभ करते हुए क्षेत्रीय नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों के सहयोग से ही नशे के विरोध में ‘नशे का बढ़ता चलन पीढ़ियों का पतन’ अभियान को गति प्रदान की गयी।

पढ़ें :- ब्राह्मण परिषद् आगरा ने डॉक्टर बीना लवानिया को किया सम्मानित, कहा-प्राचीन स्थलों को विकसित कर पर्यटन स्थल बनाया जाए

इस अवसर पर जनसामान्य का मार्गदर्शन करने के लिए प्रसिद्ध चिकित्सक डॉक्टर वी एन कौशल कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. संदीप अग्रवाल और स्वामी विश्वानंद सरस्वती डॉ. वीरेंद्र खंडेलवाल , रामसखी विद्यार्थी, रमाकांत सारस्वत, अरविंद मेहता आचार्य धर्मेंद्र एवं समस्त कुल वासी एवं ग्राम वासी उपस्थित रहे ।

 

डॉ. बीना लवानियां ने कहा कि नशा के कारण कोई भी अपना अच्छा और बुरा नहीं समझ पाते हैं। इस वजह से वह गलत राह पर चलने लगते हैं | हमारे देश के युवाओं के भविष्य को उज्जवल के लिए उन्हें नशे के जाल से बाहर निकलना होगा | इसके लिए जो भी कार्य आर्य समाज के लोग कर रहे हैं । वह सराहनीय हैं। आगरा के प्रबुद्ध और प्रसिद्द चिकित्सकों को इस मुहिम से जोड़ना अति प्रशंसनीय हैं । डॉ. संदीप अग्रवाल, डॉक्टर कौशल और डॉ. बीना लवानियां की उपस्थिति में नशा मुक्ति कार्यक्रम (drug de-addiction program) सम्पन्न हुआ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...