1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. Big Record: खास तरह का तीहरा शतक आज के मैच में जड़ सकते हैं विश्व के महान कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी

Big Record: खास तरह का तीहरा शतक आज के मैच में जड़ सकते हैं विश्व के महान कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी

आज आईपीएल 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का मुकाबला कोलकत्ता नाइटराईडर्स से होना है। इस मैच में चेन्नई के कप्तान और विश्व के महान कप्तानों में शुमार किये जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी एक खास तरह का तीहरा शतक जड़ सकते हैं। धोनी इस मैच में मैदान पर उतरते ही टी20 क्रिकेट में 300 मैचों में कप्तानी करने वाले विश्व के पहले कप्तान बन जायेंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आज आईपीएल 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम का मुकाबला कोलकत्ता नाइटराईडर्स से होना है। इस मैच में चेन्नई के कप्तान और विश्व के महान कप्तानों में शुमार किये जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी एक खास तरह का तीहरा शतक जड़ सकते हैं। धोनी इस मैच में मैदान पर उतरते ही टी20 क्रिकेट में 300 मैचों में कप्तानी करने वाले विश्व(World) के पहले कप्तान बन जायेंगे। ये धोनी के लिए एक खास उपलब्धि होगी। उनके इस रिकार्ड के आस—पास भी कोई क्रिकेटर(Cricketer) नहीं ठहरता है।

पढ़ें :- पिछले साल सन्यास लेने वाले धोनी जानें कैसे करते हैं वर्तमान खिलाड़ियों की मदद, श्रेयस अय्यर ने साझा किया किस्सा

धोनी 2007 से लेकर अभी तक टीम इंडिया, सीएसके, इंडियन्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स चार टीमों की कप्तानी कर चुके हैं। उन्होंने अभी तक 299 टी20 मैचों में कप्तानी की है और 300वीं बार कप्तान के तौर पर खेलते हुए वह इतिहास(History) रच डालेंगे। धोनी ने कप्तान के तौर पर 299 मैच खेले हैं, जिसमें से 176 मैच जीते हैं और 118 मैचों में हार झेली है। दो मैच टाई हुए हैं, जबकि तीन मैचों का रिजल्ट नहीं निकला है। धोनी की कप्तानी में विनिंग परसेंटेज 59.79 का है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...