महेन्द्र सिंह धोनी ने वनडे और टी20 कप्तानी छोड़ी

Mahendra Singh Dhoni Resigns As Captain Of Team India





नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने वनडे और टी20 फार्मेट की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया है। यह फैसला ऐसे समय लिया गया है जब भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैण्ड दौरे पर वनडे सीरीज खेलनी है।




आपको बता दें धोनी टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं। ऐसे में वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़कर उन्होंने एक हद तक संदेश दे दिया है कि वे कभी भी क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। फिलहाल ऐसा कहा जा रहा है कि वह इंग्लैण्ड दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा बने रहेंगे।




आंकड़ों की बात करें तो धोनी ने अब तक बतौर कप्तान 191 वनडे मुकाबलों में भारतीय टीम का नेतृत्व किया है। जिनमें 104 मुकाबले भारत ने जीते हैं। धोनी बतौर कप्तान भारत को वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप और टी20 क्रिकेट वर्ल्डकप जिताया है।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने वनडे और टी20 फार्मेट की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया है। यह फैसला ऐसे समय लिया गया है जब भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैण्ड दौरे पर वनडे सीरीज खेलनी है। आपको बता दें धोनी टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं। ऐसे में वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़कर उन्होंने एक हद तक संदेश दे दिया है कि वे कभी भी क्रिकेट को अलविदा कह सकते…