1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल, जानें क्यों

महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल, जानें क्यों

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अपने नए लुक कि वजह से सुर्खियां बटोरने वाले धौनी अब किसी और वजह से लोगों की नजर में हैं। देश को क्रिकेट के दो विश्वकप दिलाने वाले पूर्व कप्तान अपने शिमला दौरे के दौरान इंटरनेट मीडिया पर एक पोस्ट डालने के बाद ट्रोल हो गए।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अपने नए लुक कि वजह से सुर्खियां बटोरने वाले धौनी अब किसी और वजह से लोगों की नजर में हैं। देश को क्रिकेट के दो विश्वकप दिलाने वाले पूर्व कप्तान अपने शिमला दौरे के दौरान इंटरनेट मीडिया पर एक पोस्ट डालने के बाद ट्रोल हो गए। उन्होंने शिमला के मीना बाग होम स्टे में फोटो खिंचवाई। इस फोटो में लकड़ी के बने शेड पर लगे स्लीपर पर संदेश दिया है कि ‘प्लांट ट्री, सेव फारेस्ट’।

पढ़ें :- इन दिग्गजों समेत हेड कोच रवि शास्त्री अपने पद से देंगे इस्तीफा, जानें क्या कप्तान भी इसी सूची में
Jai Ho India App Panchang

इस फोटो में धौनी अपनी तरफ से तो पेड़ बचाने का संदेश दे रहे हैं, लेकिन इसके इंटरनेट मीडिया में आते ही उन्हें ट्रोल किया जाने लगा। बता दें कि यह संदेश स्लीपर पर लिखा होने के कारण ही उन्हें कुछ लोगों ने ट्रोल किया है। कुछ ने तो यहां तक कहा कि यह तो ऐसा ही हो गया कि तंबाकू बेचने वाली कंपनी कैंसर अस्पताल बनाने का काम कर रही है। हिमाचल प्रदेश के गांव में रहने वाले लोगों के लिए टिंबर टू राइट होल्डर (टीडी) पालिसी बनाई है।

इसके तहत घर बनाने के लिए वनों से लकड़ी दी जाती है। हालांकि इस पालिसी को अंग्रेजों के समय में बनाया था। प्रदेश सरकार ने 2013 में इसे संशोधित कर नई पालिसी बनाई थी। इसके तहत हरे पेड़ नहीं, बल्कि वनों में गिरे पेड़ों की लकड़ी दी जाती है।

 

पढ़ें :- जानें उम्र को लेकर राहुल द्रविड़ ने दीपक चाहर से क्यों पूछा ये सवाल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...