सेना की वर्दी में धोनी ने राष्ट्रपति से लिया ‘पद्म भूषण’ अवॉर्ड

mahebdra-singh-dhoni
सेना की वर्दी में धोनी ने राष्ट्रपति से लिया 'पद्म भूषण' अवॉर्ड
नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने सोमवार को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से देश का तीसरा सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान पद्म भूषण लिया। इस सम्मान को ग्रहण करने आए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी ने लेफ्टिनेंट कर्नल का ड्रेस पहना था और इस ड्रेस में उन्होंने इस सम्मान को ग्रहण किया। गौरतलब है कि धोनी को सेना ने लेफ्टिनेंट कर्नल का मानद सम्‍मान दिया हुआ है। भारत को 1983 के बाद 2 अप्रैल 2011 में…

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने सोमवार को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से देश का तीसरा सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान पद्म भूषण लिया। इस सम्मान को ग्रहण करने आए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी ने लेफ्टिनेंट कर्नल का ड्रेस पहना था और इस ड्रेस में उन्होंने इस सम्मान को ग्रहण किया। गौरतलब है कि धोनी को सेना ने लेफ्टिनेंट कर्नल का मानद सम्‍मान दिया हुआ है। भारत को 1983 के बाद 2 अप्रैल 2011 में धोनी ने दूसरी बार क्रिकेट का विश्व चैंपियन बनाया था। ये एक संयोग है कि धोनी को इसी यादगार दिन ये सम्मान हासिल हुआ।

mahendra singh dhoni
सेना की वर्दी में धोनी ने राष्ट्रपति से लिया ‘पद्म भूषण’ अवॉर्ड

इस कार्यक्रम में महेंद्र सिंह धोनी अपनी पत्नी साक्षी के साथ शामिल हुए। साक्षी इस दौरान पीली सिल्क की साड़ी में नजर आईं। महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धोनी को पद्म भूषण पुरस्कार की बधाई दी और उनके साथ तस्वीर भी खिंचवाईं। महेंद्र सिंह धोनी ने वानखेड़े स्टेडियम में छक्का जड़कर 10 गेंद शेष रहते भारत को जीत दिलाकर उसके विश्व कप खिताब के 28 साल के सूखे को खत्म किया था। धोनी को इससे पहले 2007 में देश का सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न जबकि 2009 में देश का चौथा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री दिया गया।

{ यह भी पढ़ें:- IPL 2018: रायुडू-रैना की धमाकेदार पारी, हैदराबाद को दिया 183 रन का लक्ष्य }

धोनी को यह बड़ा सम्‍मान मिलने पर देश के कई पूर्व क्रिकेटरों और क्रिकेटप्रेमियों ने खुशी जताते हुए उन्‍होंने बधाई दी है।

वर्दी पहनकर 15,000 फीट की ऊंचाई से लगाई थी छलांग

धोनी को सेना की वर्दी भले ही सम्‍मान के तौर पर मिली हो, मगर माही ने वर्दी पहनकर कड़ी ट्रेनिंग भी ली है। तीन साल पहले की बात है जब आगरा स्‍थित भारतीय सेना के पैरा रेजिमेंट से धोनी ने पैरा जंप लगाया था। उन्होंने पैरा ट्रूपर ट्रेनिंग स्कूल से ट्रेनिंग लेने के बाद करीब 15,000 फ़ीट की ऊंचाई से पांच छलांगें लगाईं थीं। इसमें एक छलांग रात में लगाई गई थी। धोनी पैरा जंप लगाने वाले पहले स्‍पोर्ट्स पर्सन हैं।

Loading...