1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. इस मैच को सपने में भी याद नहीं करना चाहेंगे महेंद्र सिंह धोनी, कैफ की वजह से …

इस मैच को सपने में भी याद नहीं करना चाहेंगे महेंद्र सिंह धोनी, कैफ की वजह से …

धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता है। दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिए हुए लगभग एक साल हो गया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता है। दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिए हुए लगभग एक साल हो गया है। धोनी ने अपने करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। इस मैच में वे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए थे।

पढ़ें :- क्रिकेट टीम का कप्तान किया गया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

आपको जानकर हैरानी होगी कि धोनी इंटरनेशनल करियर के आखिरी मैच की तरह ही अपने डेब्यू मैच भी रन आउट ही हुए थे। बता दें कि धोनी ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू 23 दिसम्बर 2004 को बांग्लादेश के खिलाफ किया था।

चटगांव में खेले गए इस मैच में भारत की तरफ से मोहम्मद कैफ ने 111 गेंदों पर सर्वाधिक 80 रनों की पारी खेली थी। डेब्यू मैच में सातवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे धोनी पहली गेंद पर शॉट खेलने के बाद रन लेने के लिए दौड़ते हैं, लेकिन नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े कैफ उन्हें रन लेने से मना कर देते हैं, जिससे धोनी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट जाते हैं।

 

पढ़ें :- पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने कहा, धोनी को मिलना ही चाहिए था उनकी जगह मौका
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...