1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. महेन्द्र सिंह धोनी के दोस्त ने दिये भारतीय टीम को जख्म, पहले भी कर चुके हैं ऐसा

महेन्द्र सिंह धोनी के दोस्त ने दिये भारतीय टीम को जख्म, पहले भी कर चुके हैं ऐसा

आईपीएल के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका की टीम के तेज गेंदबाज लुंगी नगीदी ने भारत की जख्मों पर नमक छिड़का है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में 3 टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस टेस्ट के तीसरे दिन भारत की पहली पारी 327 रन पर सिमट गई।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में महेंद्र सिंह धोनी(Mahendra Singh Dhoni) के नेतृत्व में खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका की टीम के तेज गेंदबाज लुंगी नगीदी ने भारत की जख्मों पर नमक छिड़का है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में 3 टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस टेस्ट के तीसरे दिन भारत की पहली पारी 327 रन पर सिमट गई।

पढ़ें :- IND vs SA टी-20 सीरीज ड्रॉ, टीम इंडिया ने बनाया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

टीम इंडिया को धराशायी करने में दक्षिण अफ्रीका के पेसर लुंगी एनगिडी(Lungi Nagidi) का अहम रोल रहा। भारत ने 3 विकेट पर 272 रन बनाए थे। दूसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था। ऐसे में तीसरे दिन टीम इंडिया से बड़े स्कोर की उम्मीद थी। लेकिन बल्लेबाजों ने मायूस किया। टीम इंडिया ने तीसरे दिन 55 रन के भीतर ही 7 विकेट गंवा दिए।

एनगिडी ने सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में 24 ओवर में 71 रन देकर 6 विकेट झटके। एनगिडी ने इससे पहले 2018 में भी भारत के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट की दूसरी पारी में 12.2 ओवर में 39 रन देकर 6 लिए थे। तब भारत सेंचुरियन टेस्ट 135 रन से हार गया था और इस बार भी एनगिडी ने सेंचुरियन(Centurian) में ही 6 विकेट लेकर टीम इंडिया के 3 साल पुराने ज़ख्म पर नमक छिड़कने का काम किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...