बाबा महेंद्र सिंह टिकैत की किसानो ने मनाई 81 वीं जयंती

बिजनौर। में किसानों के मसीहा बाबा महेंद्र सिंह टिकैत की 81 वीं जयंती मनाई गई। बाबा टिकैत के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए उनका भावपूर्ण स्मरण किया गया। इस मौके पर सरकार द्वारा शुगर मिलों का कर्ज माफी का हिसाब मांगने के लिए 14 अक्तूबर को लखनऊ में गन्ना आयुक्त का घेराव करने का एलान किया गया। गन्ना समिति परिसर में जिलाध्यक्ष रामऔतार सिंह की अध्यक्षता व धर्मेंद्र राणा के संचालन में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ बाबा महेंद्र सिंह टिकैत की प्रतिमा पर पुष्पांजलि से हुआ।




किसान नेताओं ने कहा कि बाबा टिकैत किसानों की जुबान बनकर सामने आए। किसानों को नई सोच देने वाले टिकैत किसान परिवारों के लिए आदर्श हैं। उनके त्याग को भुलाया नहीं जा सकता है। जिलाध्यक्ष रामऔतार सिंह ने किसानों से अपील की कि वे अधिक संख्या में केन कमिश्नर का घेराव करने पहुंचे। वहां शुगर मिलों का माफ किए गए 670 करोड़ ब्याज का हिसाब मांगा जाएगा। उन्होंने बताया कि 16 अक्तूबर को ग्राम बागड़पुर में बाबा टिकैत की प्रतिमा का अनावरण राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत करेंगे।

किसानों की लंबित समस्याओं का कोई निराकरण नहीं होने से नाराज किसानों ने 21 अक्तूबर को कलक्ट्रेट में पंचायत करने का निर्णय लिया।18 नवंबर को सिसौली में किसानों की महापंचायत है। देवेंद्र सिंह आर्य, होशियार सिंह, धीर सिंह बालियान, राकेश प्रधान, लाल सिंह, राजेंद्र सिंह मौजूद रहे।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट

Loading...