Mahesh Bhatt S Affairs Wives Controversy Biography Movies

मुंबई। बॉलीवुड फ़िल्मकार और अपने बोल्ड कंटेन्ट से लोगों के दिलों पर राज करने वाले महेश भट्ट आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। हमेशा से कुछ अलग करने वाले महेश भट्ट का निजी जीवन भी विवादों से रहा। महेश भट्ट और उनकी 24 साल छोटी बेटी पूजा भट्ट लिपलॉक सीन को लेकर विवादों में आ गए थे। महेश ने कहा था, अगर पूजा भट्ट उनकी बेटी ना होती तो वो उससे शादी कर लेते।
महेश भट्ट ने दो शादियां की। पहली शादी उन्होंने अपनी कॉलेज फ्रेंड लोरिएन ब्राइट से की थी। लोरिएन ने शादी के बाद अपना नाम बदलकर किरण रख लिया था। दोनों के दो बच्चे हैं पूजा और राहुल भट्ट। काफी समय तक साथ रहने के बाद दोनों अलग हो गए। बाद में महेश ने एक्ट्रेस सोनी राजदान से शादी की। दोनों की दो बेटियां आलिया और शाहिन भट्ट हैं।
महेश भट्ट ने साल 1974 में फिल्म ‘मंजिलें और भी हैं’ से निर्देशन की शुरुआत की थी। इनके द्वारा निर्देशित फिल्म ‘सारांश’ (1984) मॉस्को अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव में दिखाया गया था और साथ ही इसके कहानी लिखने के कारण इन्हें सर्वश्रेष्ठ कहानी का फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला था।
पूरे चार दशक के करियर में महेश ने खुद को एक बड़े मुकाम तक पहुंचाया है। उन्होने ‘अर्थ’, ‘सारांश’, ‘डैडी’, ‘आवारगी’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया और अपने असाधारण निर्देशक होने का रिकॉर्ड साबित कर दिया था।
महेश भट्ट ने अनु अग्रवाल, पूजा भट्ट, कंगना रनौत, बिपाशा बासु, सनी लियोनी, मल्लिका शेरावत, अनुपम खेर, अक्षय कुमार, डीनो मोरिया, इमरान हाशमी, और राहुल रॉय जैसे एक्टर्स को पहला मौका दिया था।
कहा जाता है कि महेश भट्ट के प्यार में पागल अभिनेत्री परवीन बॉबी ने खुद को कमरे में बंद कर लिया था। कुछ समय बाद उसी कमरे में उनकी बॉडी मिली, पोस्मार्टम में जहरीली चीजों के सेवन से मौत होने का कारण सामने आया था। इतना ही नहीं, परवीन बॉबी के सुसाइड करने के पीछे भी महेश भट्ट का नाम ही सामने आया था, जिसे उन्होंने स्वीकारा भी था।
सनी लियोन को महेश भट्ट ने फिल्म इंडस्ट्री के खिलाफ जाकर फिल्म जिस्म 2 के लिए साइन किया था। कुछ लोगों ने इसका विरोध किया था कि पोर्न एक्ट्रेस बॉलीवुड का हिस्सा कैसे बन सकती है।