1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Mahindra Pune EV Plant : महिंद्रा पुणे ईवी प्लांट में ₹10,000 करोड़ का निवेश करेगी

Mahindra Pune EV Plant : महिंद्रा पुणे ईवी प्लांट में ₹10,000 करोड़ का निवेश करेगी

इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए महाराष्ट्र सरकार की औद्योगिक प्रोत्साहन योजना के तहत निवेश को मंजूरी दी गई है। महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने बुधवार को पुणे, महाराष्ट्र में एक इलेक्ट्रिक वाहन संयंत्र स्थापित करने के लिए 7-8 वर्षों की अवधि में ₹10,000 करोड़ के निवेश की घोषणा की।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Mahindra Pune EV Plant: इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए महाराष्ट्र सरकार की औद्योगिक प्रोत्साहन योजना के तहत निवेश को मंजूरी दी गई है। महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने बुधवार को पुणे, महाराष्ट्र में एक इलेक्ट्रिक वाहन संयंत्र स्थापित करने के लिए 7-8 वर्षों की अवधि में ₹10,000 करोड़ के निवेश की घोषणा की। कार निर्माता इस पैसे का निवेश एक विनिर्माण सुविधा के निर्माण के लिए करने की योजना बना रहा है। जो महिंद्रा के आगामी बोर्न इलेक्ट्रिक वाहनों (बीईवी) का विकास और उत्पादन करेगा, जिनमें से कुछ को 15 अगस्त, 2022 को यू.के. में प्रदर्शित किया गया था।इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए महाराष्ट्र सरकार की औद्योगिक प्रोत्साहन योजना के तहत निवेश को मंजूरी दी गई है।

पढ़ें :- इस मिनी इलेक्ट्रिक कार में मिलेगी 180 किमी की रेंज,पार्किंग स्थानों के लिए आदर्श

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने INGLO इलेक्ट्रिक वाहन प्लेटफॉर्म के हिस्से के रूप में पांच नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का अनावरण करने के महीनों बाद यह घोषणा की है। इन एसयूवी को भारतीय बाजार से 2024 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा।

अगस्त में, कार निर्माता ने दो नए ब्रांडों का अनावरण किया, जो विशेष रूप से कंपनी के ईवी पोर्टफोलियो को रखने के लिए बनाए गए थे – कॉपर में ट्विन पीक लोगो के साथ एक्सयूवी और बीई नामक सभी नए इलेक्ट्रिक-ओनली ब्रांड।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...