1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Mahindra Scorpio N बनी सबसे सुरक्षित कार , मिली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

Mahindra Scorpio N बनी सबसे सुरक्षित कार , मिली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन ने Global NCAP के सेफ्टी टेस्ट में फाइव स्टार रेटिंग प्राप्त की है। स्टैंडिंग फॉर ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम - ग्लोबल एनसीएपी यूके में पंजीकृत चैरिटी टुवर्ड्स जीरो फाउंडेशन की एक परियोजना है। 

By अनूप कुमार 
Updated Date

Mahindra Scorpio-N : महिंद्रा स्कॉर्पियो एन ने Global NCAP के सेफ्टी टेस्ट में फाइव स्टार रेटिंग प्राप्त की है। स्टैंडिंग फॉर ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम – ग्लोबल एनसीएपी यूके में पंजीकृत चैरिटी टुवर्ड्स जीरो फाउंडेशन की एक परियोजना है।  इसने #SaferCarsForIndia अभियान में ग्लोबल NCAP के नवीनतम क्रैश टेस्ट प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए परिणामों का दूसरा सेट जारी किया है। महिंद्रा एंड महिंद्रा की नयी एसयूवी स्कॉर्पियो-एन ने 5-स्टार ग्लोबल एनसीएपी रेटिंग हासिल करने वाली पहली बॉडी-ऑन-फ्रेम एसयूवी बनकर इतिहास बना दिया है।

पढ़ें :- भारतीय बाजार में जल्द ही लांच होगा केटीएम 390 एडवेंचर, जाने इसका फीचर्स पिक्चर

ग्लोबल एनसीएपी टेस्ट के नतीजों की बात करें, तो एडल्ट सवारियों की प्रोटेक्शन के लिए Mahindra Scorpio N को 5 स्टार रेटिंग मिली है। इस कैटेगरी में कार ने 34 में से 39.25 पाइंट हासिल किए हैं। वहीं, बच्चों की सेफ्टी के लिए इस कार को 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग से संतोष करना पड़ा। इस कैटेगरी में स्कॉर्पियो एन ने 48 में से 28.94 पॉइंट झटके हैं। Global NCAP ने कार टेस्ट के लिए नियमों में कुछ बदलाव भी किए हैं।

आपको बता दें कि Mahindra Scorpio N को इस साल की शुरुआत में लांच किया गया था। महिंद्रा इस मजबूत एसयूवी को 5 वेरिएंट्स- Z2, Z4, Z6, Z8, और Z8L में ऑफर करता है। मिड साइज एसयूवी में चार डिस्क ब्रेक, 6 एयरबैग, ड्राइवर ड्रोसिनेस्स (नींद) डिटेक्शन, कॉलेप्सिबल स्टीयरिंग सिस्टम और EBD के साथ ABS जैसे सेफ्टी सुविधाएं मिलते हैं। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 11.99-23.90 लाख रुपए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...