1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Mahindra Scorpio N की 2 साल और बढ़ी वेटिंग, यहां पढ़े पूरी जानकारी

Mahindra Scorpio N की 2 साल और बढ़ी वेटिंग, यहां पढ़े पूरी जानकारी

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन (Mahindra Scorpio N) ने भारतीय बाजार में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है। ऑटोमेकर के अनुसार, एसयूवी की प्रतीक्षा अवधि दो साल तक पहुंच गई है। महिंद्रा ने जुलाई में “एसयूवी के बिग डैडी” लॉन्च किया।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: महिंद्रा स्कॉर्पियो एन (Mahindra Scorpio N) ने भारतीय बाजार में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है। ऑटोमेकर के अनुसार, एसयूवी की प्रतीक्षा अवधि दो साल तक पहुंच गई है। महिंद्रा ने जुलाई में “एसयूवी के बिग डैडी” लॉन्च किया।

पढ़ें :- 27 जून को लॉन्च होगी नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन

स्कॉर्पियो, जिसकी अपनी एक अलग पहचान है, अपने चरित्र पर कायम रही और कुछ ही समय में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी में से एक बन गई। रिपोर्टों के अनुसार, पहली 25,000 बुकिंग एक मिनट के भीतर दर्ज की गई थी। एक घंटे से भी कम समय में बुकिंग ने 1 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio N) अब देश में सबसे अधिक प्रतीक्षा अवधि वाली एसयूवी बन गई है, जो अपने प्रोडक्शन सिबलिंग महिंद्रा एक्सयूवी700 की जगह ले रही है।

प्रतीक्षा अवधि 100 से 105 सप्ताह के बीच

खबर के अनुसार रशलेन, महिंद्रा स्कॉर्पियो एन (Mahindra Scorpio N)  के Z6 और Z8 ट्रिम्स वे हैं जहां प्रतीक्षा अवधि अधिकतम सप्ताह है। इन दो ट्रिम्स की प्रतीक्षा अवधि 100 से 105 सप्ताह के बीच है, जो मोटे तौर पर दो साल के बराबर है।

लॉट के बीच कम से कम प्रतीक्षा अवधि एसयूवी के टॉप-एंड वेरिएंट Z8L के लिए है, जो 85-90 सप्ताह है। स्कॉर्पियो के Z2 और Z4 ट्रिम्स की प्रतीक्षा अवधि 90-95 सप्ताह है। जब XUV700 के वेटिंग पीरियड की तुलना की जाए तो यह अंतर चौंकाने वाला है। XUV700 ट्रिम्स की अधिकतम प्रतीक्षा अवधि AX7 और AX7 L के लिए 15 और 16 महीने है।

सितंबर 2024 तक इंतजार

अधिकांश एसयूवी खरीदारों को स्कॉर्पियो एनएस में से किसी एक को खरीदने के लिए सितंबर 2024 तक इंतजार करना होगा। जो लोग कार को पहले 25,000 यूनिट बुक करने में सक्षम थे, उन्हें नवंबर में उनकी कार मिल जाएगी। पहली 25,000 इकाइयों की डिलीवरी नवरात्रि के पहले दिन यानी 26 सितंबर से शुरू होगी। पहली 25,000 बुकिंग में, अधिकांश खरीदारों ने टॉप-एंड Z8L वेरिएंट को चुना है। टॉप-एंड ट्रिम को प्राथमिकता दी जाती है क्योंकि मांग तुलनात्मक रूप से अधिक है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...