1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Mahindra XUV300 को जल्द मिलेगा नया पावरफुल पेट्रोल इंजन

Mahindra XUV300 को जल्द मिलेगा नया पावरफुल पेट्रोल इंजन

भारतीय कार निर्माता Mahindra अब XUV300 के लिए एक नया T-GDI इंजन पेश करने की तैयारी कर रहा है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Mahindra XUV300 भारतीय कार निर्माता के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली SUVs में से एक है। इसे कई इंजन और गियरबॉक्स कॉम्बिनेशन में पेश किया गया है। हालाँकि, भारतीय कार निर्माता अब XUV300 के लिए एक नया T-GDI इंजन पेश करने की तैयारी कर रहा है । पहले 2020 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था, नई टर्बो पेट्रोल मिल वर्तमान पावरट्रेन के साथ सह-अस्तित्व में होने की संभावना है।

पढ़ें :- Tata Motors: टाटा मोटर्स अगले पांच वर्षों में 10 नए इलेक्ट्रिक वाहन करेगी लॉन्च

Mahindra XUV 300 का नया वर्जन जल्द होगा लांच; होगी और ज्यादा पावरफुल - Ask Me Auto

पिछले साल एक्सपो में प्रदर्शित XUV300 Sportz के रूप में XUV300 का एक शक्तिशाली पुनरावृत्ति था। यह इंजन के mStallion रेंज से एक नई 1.2-लीटर T-GDI मोटर द्वारा संचालित थी। तीन सिलेंडर वाले टर्बो पेट्रोल इंजन में 130bhp का आउटपुट और 230Nm का टार्क है। इसे छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

मौजूदा 1.2-लीटर पेट्रोल मिल की तुलना में, T-GDI इकाई 21bhp और 30Nm अधिक आउटपुट करती है, जिससे यह अपनी श्रेणी की सबसे शक्तिशाली SUV बन जाती है। इसके साथ ही, एक्सयूवी300 स्पोर्ट्ज़ में दरवाजे और बोनट पर ‘स्पोर्ट्ज़’ डिकल्स, रेड फ्रंट ब्रेक कैलीपर्स, और लाल लहजे के साथ एक ऑल-ब्लैक इंटीरियर जैसे दृश्य हाइलाइट्स भी हैं।

Mahindra XUV300 Cost Increase After BS6 Upgrade - BS6 Effect : महंगी हुई आपकी चाहती Mahindra XUV300 | Patrika News

पढ़ें :- Tata Motors: टाटा मोटर्स ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार के लिए जुटाए 1 अरब डॉलर

XUV300 Sportz की लॉन्चिंग 2020 में होने की उम्मीद थी, लेकिन महामारी के प्रकोप के कारण इसमें देरी हुई। हालाँकि, अब हम कह सकते हैं कि Mahindra जल्द ही नया T-GDI इंजन पेश कर सकती है। दिलचस्प बात यह है कि 1.2-लीटर T-GDI को एक नहीं बल्कि चार वेरिएंट्स- W4, W6, W8 और W8(O) में पेश किया जाएगा।

लॉन्च होने पर, XUV300 अपने सेगमेंट की सबसे शक्तिशाली मॉडल होगी। 1.5-लीटर डीजल और आउटगोइंग 1.2-लीटर पेट्रोल को नए इंजन के साथ पेश किए जाने की संभावना है। नया 1.2-लीटर T-GDI वेरिएंट मौजूदा 1.2-लीटर संस्करणों की तुलना में थोड़ा महंगा होगा जो वर्तमान में 7.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...