1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. महिंद्रा XUV700 सेगमेंट-फर्स्ट स्मार्ट डोर हैंडल के साथ होगा लैस

महिंद्रा XUV700 सेगमेंट-फर्स्ट स्मार्ट डोर हैंडल के साथ होगा लैस

महिंद्रा ने आगामी महिंद्रा एक्सयूवी700 फ्लैगशिप एसयूवी का एक नया टीज़र वीडियो जारी किया है जिसमें स्मार्ट डोर हैंडल हैं, जो सेगमेंट की पहली पेशकश होगी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Mahindra Xuv700 Will Be Equipped With Segment First Smart Door Handle

बहुप्रतीक्षित Mahindra XUV700 आने वाले हफ्तों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. नई फ्लैगशिप एसयूवी कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स के साथ भारतीय ऑटोमेकर की ओर से तकनीक से भरपूर पेशकश होने का वादा करती है। कार निर्माता हाल ही में एसयूवी की प्रमुख विशेषताओं की टीजिंग करता रहा है, जिसमें ऑटो बूस्टर हेडलैंप और एक मनोरम सनरूफ शामिल हैं। पिछले हफ्ते पर्सनलाइज्ड सेफ्टी अलर्ट फीचर का खुलासा करने के बाद, महिंद्रा ने अब अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर स्मार्ट डोर हैंडल्स को टीज किया है। कार निर्माता का दावा है कि यह फीचर सेगमेंट-फर्स्ट ऑफरिंग होगी।

पढ़ें :- नई Mahindra XUV700 के टीज़र में ड्राइवर की नींद का पता लगाने की सुविधा का खुलासा

पढ़ें :- महाराष्ट्र ईवी नीति 2021- 2025 तक सभी नए पंजीकरणों में ईवी की हिस्सेदारी 10 प्रतिशत होगी

आने वाली XUV700 फ्लैगशिप SUV, XUV500 की जगह लेगी जो अभी बिक्री पर है. महिंद्रा ने 2026 तक नौ नए मॉडल पेश करने की योजना बनाई है। इसमें नेक्स्ट-जेन स्कॉर्पियो, थार 5-डोर, ऑल-न्यू बोलेरो, साथ ही नए बॉर्न ईवी प्लेटफॉर्म पर आधारित इलेक्ट्रिक वाहन शामिल होंगे।

Mahindra XUV700 को एक मोनोकॉक प्लेटफॉर्म पर टिकाया जाना जारी रहेगा। पिछली जासूसी तस्वीरों के आधार पर, एसयूवी बाहरी विशेषताओं के साथ आएगी जैसे कि एलईडी डीआरएल के साथ आक्रामक दिखने वाले एलईडी हेडलैंप, सिग्नेचर-स्टाइल क्रोम ग्रिल, बड़े मिश्र धातु के पहिये, सी-आकार के रैपराउंड एलईडी टेललाइट्स, और बहुत कुछ। अंदर की तरफ, एसयूवी में डिजिटल कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए दोहरी स्क्रीन, मेमोरी फ़ंक्शन के साथ विद्युत-समायोज्य फ्रंट सीटें, ड्राइव मोड, इंजन स्टार्ट-स्टॉप, लेवल 1 ऑटोनॉमस ड्राइविंग, पैनोरमिक सनरूफ, आदि होने की उम्मीद है।

जहां तक ​​मैकेनिकल की बात है, नई Mahindra XUV700 को पेट्रोल और डीजल के विकल्प के साथ पेश किए जाने की संभावना है। पेट्रोल मिल महिंद्रा का नया 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन हो सकता है। तेल बर्नर एक नया 2.0-लीटर इंजन होने की उम्मीद है जिस पर कार निर्माता काम कर रहा है। दोनों इंजनों को वैकल्पिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और वैकल्पिक ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) सिस्टम के साथ मैनुअल के साथ जोड़े जाने की संभावना है। नई XUV700 की कीमतें 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X